यमुनानगर: तेज हवाओं के साथ बारिश से कई पेड़ गिरे, दर्जनों कारें हुई क्षतिग्रस्त

पेड़ों के गिरने से कारें क्षतिग्रस्त

-जगाधरी सेक्टर 17 में गिरे दर्जनों पेड़, कोई जानी नुकसान नहीं

यमुनानगर, 1 जुलाई (हि.स.)। गर्मियों से राहत पाने के लिए जहां आमजन बारिश के मौसम का इन्तजार कर रहा था। इसी बीच बारिश की आहट से ही आई तेज हवाओं के चलते जगाधरी के सेक्टर-17 में दर्जनों पेड़ गिरने से लोगों के घरों के बाहर खड़ी कारें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही की कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। सेक्टर निवासियों ने प्रशासन की अनदेखी पर रोष प्रकट किया।

सोमवार की अलसुबह 4 बजे के करीब बारिश के साथ ही तेज हवाओं के आने से जगाधरी के सेक्टर 17 में 40 साल से अधिक पुराने दर्जनों पेड़ उखड़ गए।जिसके चलते घरों के बाहर खड़ी कारों पर गिरने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। स्थानीय निवासियों का कहना है कि आज पहली बारिश आने की आहट से ही पेड़ों के हुए नुकसान से गाड़ियां का भी भारी नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।

वहीं उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां पर 40 साल से भी अधिक पुराने पेड़ लगे है। इनको लेकर हमने न केवल जिला प्रशासन बल्कि वन एवं पर्यावरण मंत्री कंवरपाल को भी शिकायतें दी थी। लेकिन उसके बाद भी इसकी अनदेखी की गई। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से जहां ट्रीमिंग की जा रही थी वहीं कुछ लोगों ने भी इस पर कई सवाल उठाए थे। जिसको लेकर आज यह नुकसान उठाना पड़ा। लोगों को कहना है कि अगर यही घटना सुबह 5 के बाद होती तो जानें भी जा सकती थी। उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई कि इन पेड़ों को जल्द से जल्द हटाया जाए ताकि बारिश का मौसम बन चुका है और अगर अधिक बारिश हो गई तो कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

   

सम्बंधित खबर