मतदाता सूची से हमारे वोटरों का नाम कटने और छूटने की विधानसभा स्तर पर करेंगे तैयारी : अखिलेश यादव

- सपा अध्यक्ष ने बेरोजगारी, किसानों की आय, ठप स्वास्थ सेवाएं को लेकर भाजपा सरकार को घेरा

लखनऊ, 11 जनवरी (हि.स.)। वोटर लिस्ट जो 22 जनवरी को प्रकाशित होने जा रही है, उसमें जो हमारा वोट कट गया है या जो बढ़ने से छूट गया है उसकी तैयारी हम लोग अभी से विधानसभा स्तर पर करेंगे। बीजेपी ने पूरे देश के किसानों को सपना दिखाया लेकिन आय दोगुनी नहीं हुई, बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ी है। यह बातें समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के विधानसभा अध्यक्षों की बैठक कर कही। वे गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे।

अखिलेश ने कहा कि आज बिजली महंगी है, हमारे किसानों को अपना खेत बचाना पड़ रहा है तार लगाके, स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो चुकी हैं, अस्पतालों में इलाज नहीं है। सपा सरकार में जिन मेडिकल कॉलेजों को बनाया गया था, वे भी आज नहीं चलाए जा रहे हैं। बड़े पैमाने पर लूट भाजपा सरकार में हो रही है।

उन्होंने कहा कि निवेश के जो सपने दिखाए कि उत्तर प्रदेश में 40 लाख करोड़ का निवेश आएगा, कितना निवेश पहुंचा है और उससे कितनी नौकरी, कितने लोगों को रोजगार मिला है, इसका सरकार के पास कोई डेटा नहीं है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के बजट में कटौती नहीं होनी चाहिए। पीडीए की जितनी मदद हो सके, करनी चाहिए। बजट के माध्यम से, शिक्षा के क्षेत्र में, रोजगार के क्षेत्र में, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के पास पीडीए के आंकड़ों को लेकर कोई भी जवाब नहीं है। अगर पीडीए ढूंढने निकलोगे आप तो पाओगे कि उनके साथ बहुत बड़ा भेदभाव हो रहा है।

जल्द साफ हो जाएगी सीट शेयरिंग तस्वीर

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आने वाले लोकसभा चुनाव में आईएनडीआईए गठबंधन को लेकर सीट शेयरिंग को लेकर चल रहे राजनीतिक अटकलों पर पत्रकारों से कहा कि इसकी जल्द तस्वीर आपके सामने होगी। उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन मजबूत है और उसके अच्छे माहौल सीटों के बंटवारों को लेकर बातचीत जारी है। जल्द ही इसकी जानकारी आप सभी को दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव तैयारियों को लेकर बैठक अहम

सपा विधायक अतुल प्रधान ने बताया कि आज पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश के सभी विधानसभा अध्यक्षों के साथ बैठक की है। उन्होंने आने वाले चुनाव को लेकर रणनीति और गठबंधन को लेकर अहम जानकारियां दी हैं। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने के दिशा निर्देश दिए हैं। इसके अलावा वोटर लिस्ट को लेकर भी कई अहम जानकारियां दी हैं, जिन पर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को काम कर लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करानी है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/सियाराम

   

सम्बंधित खबर