एनसीआर महाप्रबंधक ने शाखा अधिकारियों संग समीक्षा बैठक कर दिये निर्देश

प्रयागराज, 11 जनवरी (हि.स.)। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविन्द्र गोयल ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित करना, यात्रियों को सुविधाएं प्रदान करना और यात्रा अनुभव में निरंतर सुधार के लिए काम करना तथा कर्मचारियों के कल्याण के साथ हितधारकों को सुविधा प्रदान करना हमारा मुख्य फोकस होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ईमानदारी और कड़ी मेहनत से कठिन से कठिन लक्ष्य भी पूरा होता है। उन्होंने कहा कि गुड्स परिचालन को अधिक से अधिक डीएफसी लाइन पर शिफ्ट करना होगा जिससे यात्री गाड़ियों को चलाने में सुगमता हो तथा समय पालनता में भी सुधार होगा। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहा कि यात्री गाड़ियों में ज्वलनशील पदार्थ ले कर चलने वाले यात्रियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, जिससे हम अपने यात्रियों की संरक्षा और सुरक्षा बेहतर बना सकें।

बैठक के दौरान सभी शाखाधिकारियो ने मंडल में हो रहे विकास कार्यों एवं अपने विभाग की कार्य पद्धति से महाप्रबंधक को अवगत कराया। इस दौरान पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रयागराज मंडल के विषय में महाप्रबंधक को जानकारी दी गई। इस अवसर पर महाप्रबंधक ने बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट प्रयागराज की वार्षिक पुस्तिका के चौथे संस्करण का विमोचन भी किया।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक श्रीकृष्ण शुक्ल ने महाप्रबंधक को अवगत कराया कि बीडीयू पुस्तिका का विकास नए रोड ट्रैफिक को रेलवे की ओर आकर्षित करने के लिए किया गया है। जिसमें विपणन निरीक्षक मुकेश मिश्रा व महेश शुक्ल शामिल हैं। इसमें प्रयागराज मंडल में स्थित उद्योगों के सम्बंध में विस्तृत विवरण उपलब्ध है। जिससे प्रयागराज मंडल को विगत वर्षों की तुलना में मॉल लदान में वृद्धि करने में सहायता मिली है।

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी, अपर मंडल रेल प्रबंधक सामान्य संजय सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक परिचालन अजय कुमार राय, अपर मंडल रेल प्रबंधक इंफ्रा नवीन प्रकाश सहित सभी विभागों के शाखाधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर