दुर्ग : 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव, नगर निगम द्वारा सभागार में हुआ सीधा प्रसारण

दुर्ग, 12 जनवरी (हि.स.)। देश के प्रतिभाशाली युवाओं को राष्ट्रीयस्तर पर पहचान दिलाने और राष्ट्र निर्माण की ओर उन्हें प्रेरित करने के लिए हर साल राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का शुभारंभ देश के युवाओं के नाम संदेश का वाचन वर्चुअल सीधा प्रसारण के माध्यम से नगर निगम कार्यालय स्थित श्रद्धेय मोतीलाल वोरा सभागार में किया गया।

राष्ट्रीय युवा महोत्सव वर्चुअल कार्यक्रम में मौजूद आयुक्त लोकेश चन्द्राकर,उपायुक्त मोहेंद्र साहू, पार्षद काशीराम कोसरे, कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम, आरके पालिया, संजय ठाकुर, वीपी मिश्रा, आरके बोरकर, जावेद अली, पंकज साहू, शुभम गोइर, हेमलता वर्मा, रेखा कुर्रे, किरण अग्रवाल, पूर्णिमा तिवारी, सत्यनारायण शर्मा, संजय मिश्रा, विजय राजपूत के अलावा नागरिकगण, युवा एवं अधिकारी-कर्मचारी उपस्थिति रहे।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने अभिभाषण में कहा कि आज 12 जनवरी से 22 जनवरी तक देश के तीर्थ स्थानों में साफ सफाई करने एवं देश के सभी मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने का आह्वान किया। हर साल स्वामी विवेकानंद की जयंती यानी 12 जनवरी के दिन को राष्ट्रीय युवा दिवस के तौर पर मनाया जाता है। स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन को राष्ट्रीय युवा दिवस के तौर पर मनाए जाने का अहम कारण यह है कि उनके दर्शन, सिद्धांत, विचार और आदर्श, जिनका उन्होंने स्वयं भी पालन किया और कई देशों में स्थापित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर