महिलाओं ने 350 गरीबों के बीच किया कंबल का वितरण

नवादा ,12 जनवरी (हि. स.)। नवादा जिले के नूतन उद्यान संस्था की महिला स्वयंसेवकों ने शुक्रवार को 350 गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया । यह एक सामाजिक सेवा सेवा के अंतर्गत महिलाओं के लिए महिलाओं द्वारा बनाया गया संस्थान है । जो महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करती है । 350 कंबल का वितरण स्थानीय सोभ शिव मंदिर व सदर अस्पताल में जरूरतमंदों के बीच में किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनूप कुमार वर्मा प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा संचालित किया गया। दर्जनों स्वयं सेवकों के सहयोग से संपन्न किया गया । संचालन नूतन संस्था के प्रबंधक निदेशक प्रगति श्रीवास्तव ने किया । इस अवसर पर अध्यक्ष नूतन बिहारी, उपाध्यक्ष रिंकी कुमारी ,सचिन राखी वर्णवाल ,श्रुति सिंह ,कोषाध्यक्ष राखी गुप्ता के द्वारा सहयोग किया गया ।जरूरतमंद लोग कंबल और जरूरत की अन्य सामग्री पाकर लोग खुश हुए। यह संस्था कमजोर वर्ग की महिलाओं के उत्थान के पिछले 5 सालों से प्रयत्नशील है ।

प्रबंध निदेशक प्रगति श्रीवास्तव ने बताया कि संस्थान की ओर से ग्रामीण इलाके में गरीबों की सेवा के लिए भी कई योजनाएं बनाई गई। जो जल्दही अमल में लाया जाएगा। कम्बल वितरण कार्यक्रम के लिए अलग से विकास क्रम बना लिए गए हैं ।जिस कार्यक्रम के तहत ग्रामीण इलाकों में भी कम्बल का वितरण किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर