रतलाम: स्कूली बस की टक्कर से एक ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, बाइक सवार की मौत

रतलाम, 12 जनवरी (हि.स.)। सैलाना बस स्टेण्ड क्षेत्र के पास शुक्रवार को सुबह करीब 10.30 बजे सैलाना बस स्टैंड चौराहे पर स्कूल बस ने पीछे से एक ट्रैक्टर ट्राली और बाइक को टक्कर मार दी। इससे ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। हादसे में बाइक पर सवार एक युवक की मौत हो गई। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस के अनुसार, एक निजी स्कूल की बस की टक्कर से 18 वर्षीय लखन पुत्र बसंतीलाल प्रजापत निवासी पंचेड़ की मौत हो गई। वह अपने पिता के साथ सामान खरीदने रतलाम आया था। घायल युवक को आटो रिक्क्षा से जिला अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दुर्घटनाग्रस्त ट्राली को लोगों ने सीधा किया। मौका देखते हुए बस चालक फरार हो गया।

ज्ञातव्य है जब से इस सडक़ पर रोड़ डिवाइडर बनाया गया है तब से दुर्घटनाएं निरंतर हो रही है। फोरलेन के नाम पर यह सडक़ बनी तो है लेकिन सडक़ के दोनों ओर इतना अतिक्रमण है कि राहगीरों को चलने में भी परेशानी होती है। इसी मार्ग पर कई स्कूल व मांगलिक भवन है, बरबड़ हनुमान मंदिर व विधायक सभागृह है। यह रोड़ अति व्यस्त होने के साथ ही सैलाना होकर राजस्थान भी जाती है। आए दिन इस मार्ग पर दुर्घटनाएं होती है लेकिन न तो यातायात विभाग इस ओर ध्यान देता है और ना ही परिवहन विभाग। कस्तुरबा नगर अलकापुरी चौराहे पर कही भी स्पीड ब्रेकर न होने से तेज गति से रफ्तार चलते वाहन लोगों के लिए दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। यातायात की स्थिति यह है कि सम्पूर्ण शहर में कही भी यातायात के जवान नजर नहीं आते। इसके कारण यातायात भी अनियंत्रित है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद जोशी/मुकेश

   

सम्बंधित खबर