किसान की गला रेत हत्या, हत्यारा गिरफ्तार

डेहरी आन सोन,12 जनवरी ( हिस)। रोहतास जिले के तिलौथू थाना के बहेरा गांव में शुक्रवार को गेहूं के खेत का पटवन कर रहे एक 40 वर्षीय किसान की गला धारदार हथियार से रेत कर हत्या कर दी गई । मृतक का शव गांव के बधार में आज सुबह फेंका हुआ मिला । हत्यारा को टांगी समेत गिरफ्तार कर लिया है ।

पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान बहेरा गांव निवासी स्वर्गीय राम प्यारे यादव का 40 वर्षीय पुत्र महेंद्र यादव के रूप में की गई है । किसान की हत्या से पूरे गांव में आक्रोश है । वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस तहकीकात में जुट गई है । घटना के बाद मृतक की पत्नी रीना देवी द्वारा गांव के ही दो लोगों को अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिक की दर्ज कराई है।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गांव के ही बृजमोहन रजवार का पुत्र अखिलेश रजवार को हत्या में प्रयोग किए गए खून से सने एक टांगी के साथ उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा अपराधी बिगन पासवान का पुत्र भूरा पासवान फरार हो गया है । बताया जाता है कि मृतक किसान बीते रात्रि अपने पुत्र के साथ गांव के बधार में गेहूं का पटवन कर रहे थे।

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक अपने पुत्र को 11 बजे रात्री के लगभग अपने पुत्र निरंजन को यह कहते हुए घर भेज दिया कि आज बहुत ठंडी है तुम घर चले जाओ । पुत्र घर चला गया और अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से उसकी मध्य रात्रि को हत्या कर दी । इस घटना की जानकारी शुक्रवार की अगले सुबह तब हुआ जब गांव के ही कुछ लोगों द्वारा शौच करने के लिए बधार में गए हुए थे । इस घटना की खबर सन आसपास के गांव में समसानी फैल गई और मृतक के घर में कोहराम मच गया। घटना की खबर सुन मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर डॉग स्क्वॉड को बुरा या गया । जहां से एक अपराधी को उसके घर से हत्या में प्रयोग किए गए टागी सहित एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया।

ग्रामीणों एवं परिजनों में आक्रोश

वही किसान की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। ग्रामीण एवं परिजनों में घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है। उनका कहना है कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं थी । तिलौथू थाने की पुलिस ने किसानों को समझा बूझकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस संदर्भ में मौके पर पहुंचे पुलिस इंस्पेक्टर वीर बहादुर सिंह ने बताया कि इस घटना की जांच की जा रही है। घटना में शामिल सभी अपराधी बहुत जल्द पकड़े जाएंगे।

सोने का लॉकेट पता करने में जुटी है पुलिस

बीते रात्रि गेहू के खेत में पटवन कर रहे 40 वर्षीय हुई किसान की हत्या के बाद मृतक के हाथ में सोने का लॉकेट देखें जाने के बाद फिर उसे मृतक के हाथ से अचानक गायब हो जाना यह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब इसे पुलिस पता करने में जुट गई है । घटना के अहले सुबह मृतक के पुत्र निरंजन ने पुलिस को आपबीती बताते हुए कहा कि मैं अपने पापा के साथ रात्रि 11 बजे तक था। उसके बाद मेरे पापा ने मुझे यह कहते हुए घर भेज दिया कि अब तुम घर जाओ बहुत ठंडी है । मैं घर सोने चला गया । जब इस घटना की खबर शुक्रवार की अगले सुबह पता चला तो मैं दौड़े दौड़े बोरिंग पर जहां पापा पटवन कर रहे थे । वहां आया तो देखा कि पापा का गला रेता हुआ है और उनके हाथ में एक सोने का लॉकेट भी है । पुत्र ने बताया कि देखते ही देखते भीड़ जुट गई और लॉकेट को पापा के हाथ से उठाने का प्रयास जब किया तो भीड़ में से किसी एक ने मुझे धक्का दे दिया मैं वहीं गिर गया और इतना ही में लॉकेट वहां से गायब हो गई । इस संदर्भ में पुलिस ने बताया कि मृतक के हाथ में पड़े सोने के लॉकेट हत्या करते समय मृतक एवं हत्यारों के बीच लड़ाई हुई होगी तभी किसी हत्यारे के गले का लॉकेट मृतक के हाथ में आ गया और हत्यारे भागने के क्रम में नहीं देखा होगा । पुलिस ने बताया कि अब लॉकेट का पता लगते ही सभी अपराधी पकड़े जाएंगे ।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेंद्र मिश्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर