पुलिस टीम पर हमला करनेवालों के घर हुई छापेमारी, चोरी की तीन बाइक बरामद

पूर्वी चंपारण,13जून(हि.स.)। जिले के चिरैया थाना क्षेत्र में शराब माफिया द्वारा पुलिस टीम पर हमला के दूसरे दिन गुरुवार को चिरैया पुलिस ने सपगढा गांव में एक एक घर की तलाशी ली लेकिन छापेमारी करने गई पुलिस को गांव में महिला और बच्चों को छोड़कर एक भी पुरुष नही मिला। सभी गांव छोड़कर फरार हो गए थे। इस दौरान पुलिस ने उक्त गांव निवासी दीनानाथ राय के घर से चोरी की दो बाइक बरामद की है। छापेमारी के दौरान पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था।

बुधवार को पुलिस टीम उक्त गांव में शराब कारोबारियों की खोज में छापेमारी करने गई थी, जिसमें उक्त गांव के ललन राय को चोरी की बाइक और बीस लीटर चुलाई शराब के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया गया था, जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने लाठी - डंडा लेकर पुलिस टीम पर हमला कर शराब कारोबारी ललन राय को छुड़ा लिया था। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर पत्थरबाजी भी की थ,जिसमें सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। हमलावरों ने पुलिस की सर्विस रिवॉल्वर भी छीनने की कोशिश की। बाद में पुलिस को वहां से जान बचा कर भागना पड़ा था। इसी मामले में गुरुवार को भारी संख्या में पुलिस उक्त गांव में गई थी। पुलिस हमलावरों को तो नही पकड़ सकी, लेकिन चोरी की दो बाइक जब्त किया गया है।

मामले में अलग अलग दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्रथम प्राथमिकी घायल सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार के लिखित बयान पर दर्ज की गई है, जिसमें शराब कारोबारी और एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों का आरोपी ललन राय सहित अन्य को आरोपित किया गया है। वही दूसरी प्राथमिकी सब इंस्पेक्टर खगेश नाथ झा के बयान पर दर्ज कराई गई है। जिसमें दीनानाथ राय सहित अन्य को आरोपित किया गया है।

पुलिस की मानें तो उक्त गांव शराब, गांजा, चरस व अफीम सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी का सेफ जोन बन चुका है। प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष वसीम फिरोज ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही सभी आरोपियों को पकड़ लिया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर