प्रदेश की जनता लोकसभा चुनावों में पच्चीस की पच्चीस सीटों पर कमल खिलाएगीः मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

जयपुर, 12 जनवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। जिसके चलते शुक्रवार को दिल्ली रोड स्थित एक रिसोर्ट में लोकसभा चुनाव से संबंधित कार्य योजना पर विस्तृत चर्चा हुई । इस चर्चा में प्रदेश की कोर कमेटी प्रदेश के पदाधिकारी. मंत्री, सांसद, विधायक एवं प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता के लिए नहीं सेवा के लिए आयी है और हम डबल इंजन की सरकार के ज़रिये प्रदेश की जनता को निश्चित रूप से मोदी जी की दी हुई गारंटी पूरा कर रहे हैं । हमने जहां आपणो अग्रणी राजस्थान के संकल्प पत्र में किए हुए वादे को 1 महीने में ही लगभग 10 गारंटियों को पूरा करने का काम किया है। जिनमें 450 में सिलेंडर ,पेपर लीक अपराधियों के लिए एसआईटी, गैंगस्टरों के उन्मूलन के लिये एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, श्री अन्नपूर्णा रसोई, भ्रष्टाचार पर ज़ीरो टॉलरेंस आदि शामिल है। वास्तव में अब जनता को यह लगा है कि भाजपा की सरकार सेवक सरकार है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से हम विकसित भारत संकल्प यात्रा में भी ज़बरदस्त तरीक़े से आगे बढ़ रहे हैं। राजस्थान विकसित भारत संकल्प यात्रा ने क़रीबन 1 करोड़ से भी अधिक लोगों से संपर्क कर उनकी समस्याओं को हल किया है। विभिन्न केंद्रीय योजनाओं से उन सभी को जोड़ा है

भजन लाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता का आशीर्वाद विधानसभा में भी भाजपा को मिला और अब प्रदेश की जनता भाजपा को 25 लोक सभा सीटों में से 25 सीटें जीताकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 2024 में पुनः प्रधानमंत्री बनाकर देश की सेवा का मौक़ा देंगी ।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने बताया कि कार्य योजना बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कार्ययोजना तैयार की गई। जिसमें विकसित भारत संकल्प यात्रा को बूथ स्तर तक ले जाने की रणनीति बनाई गई। कार्यशाला के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बूते प्रदेश की सभी 25 सीटों को जीतने का संकल्प लिया गया।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में भाजपा की ताकत जनसंघ काल से समर्पित कार्यकर्ता की एक बड़ी संख्या रही है। हमें मुख्य रूप से इन चार बिंदुओं पर विशेष ध्यान देना है। जिसमें हमारी ताकत, हमारी कमजोरियां, हमारे सामने जो चुनौतियां हैं वे और प्रत्येक बूथ पर विजय के साथ विस्तार की संभावनाओं को तलाशना। प्रदेश की सभी 25 सीटें जीतने के लिए हमें बूथ जीतने का संकल्प लेना होगा। बूथ की जब हम बात करते हैं तब समझिए कि गरीब, महिला, किसान और युवा इन चार वर्गों को साधना जरूरी है। इन सभी वर्गों के सर्वांगीण विकास के लिए हम आगे रहना होगा।

केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी का लक्ष्य हर जरूरतमंद और गरीब तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। विकसित भारत 2047 के विजन पर हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना है। पीएम मोदी की गरीब अन्न कल्याण योजना, पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, पीेएम फसल बीमा योजना, आयुष्मान भारत योजना सहित सभी योजनाओं को विकसित संकल्प भारत यात्रा के शिविरों के माध्यम से जन जन तक लेकर जाना है।

बैठक के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर, छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत, सासंद कनकमल कटारा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, अरूण चतुर्वेदी, अशोक परनामी, राव राजेन्द्र सिंह राष्ट्रीय मंत्री डॉ. अल्का गुर्जर, प्रदेश उपाध्यक्ष बाबा बालकनाथ, सुखबीर जौनापुरिया, सी आर चौधरी, सरदार अजयपाल सिंह, संतोष अहलावत, चुन्नीलाल गरासिया, प्रभुलाल सैनी, जितेन्द्र गोठवाल, श्रवण सिंह बगड़ी, प्रदेश महामंत्री जगवीर छाबा, दामोदर अग्रवाल, मोतीलाल मीणा, कैबिनेट मंत्री कन्हैया लाल चौधरी, जोगाराम पटेल, सुरेश रावत, बाबूलाल खराड़ी, जोराराम कुमावत, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार हीरालाल नागर, राज्यमंत्री केके विश्नोई, जवाहर बेढम, पूर्व राज्यसभा सांसद ओंकार सिंह लखावत, प्रसन्न मेहता और मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर