रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर भी बढ़ाई गई चौकसी

रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर भी बढ़ाई गई चौकसी, एसपी ने किया निरीक्षणरामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर भी बढ़ाई गई चौकसी, एसपी ने किया निरीक्षण

लखीमपुर खीरी, 13 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शनिवार को पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साह ने कवच आउटपोस्ट का निरीक्षण किया। सीमा पर तैनात एसएसबी व नेपाल पुलिस के अधिकारियों से भी समन्वय स्थापित किया।

निरीक्षण के संबंध में जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि शासन ने भारत-नेपाल राष्ट्र सीमा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए ‘कवच योजना’ चलाया जा रहा है। इसके मद्देनजर भारत-नेपाल राष्ट्र की लखीमपुर खीरी की सीमा पर होने वाली तस्करी एवं अन्य अनैतिक व्यापार व आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगेगा।

कवच आउट पोस्टों पर नियुक्त पुलिस बल द्वारा भारत-नेपाल राष्ट्र की सीमा पर जनपद लखीमपुर खीरी के क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ-साथ बार्डर के ग्रामों के लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

एसएसबी व नेपाल राष्ट्र के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से शनिवार को थाना चन्दन चौकी क्षेत्र के अंतर्गत स्थित कवच आउट पोस्ट का निरीक्षण किया गया। संबंधित कवच आउट पोस्ट प्रभारियों को कवच आउट पोस्ट में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के निर्देश दिए गए। साथ ही कवच आउट पोस्ट प्रभारियों को नेपाल राष्ट्र के सीमावर्ती इलाकों में नियुक्त अपने-अपने काउन्टर पार्ट/समरैंक पर नियुक्त अधिकारियों व कर्मचारियों से समन्वय स्थापित कर महत्वपूर्ण व संवेदनशील सूचनाओं के आदान-प्रदान करने के संबंध में भी दिशा-निर्देश दिए गए। इससे संदिग्धों की पहचान करने व कार्यवाही करने में मदद मिल सकेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/देवनन्दन/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर