उत्तराखंड में अब अपराधियों की खैर नहीं, डीजीपी बोले- संलिप्तता पर नपेंगे पुलिसकर्मी

- महिला अपराध को लेकर राज्य के सभी जनपद प्रभारियों को डीजीपी का सख्त निर्देश

देहरादून, 04 जुलाई (हि.स.)। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर धामी सरकार के साथ उत्तराखंड पुलिस संकल्पित है। ऐसे में उत्तराखंड में महिलाओं के साथ अपराध पर अब अपराधियों की खैर नहीं है। अपराधी चाहे पुलिस कर्मी ही क्यों न हो, पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी और सबक सिखाएगी। संलिप्तता पाए जाने पर पुलिसकर्मी भी नपेंगे।

पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार ने कहा है कि महिलाओं से दुर्व्यवहार अथवा अनैतिक कार्यों में किसी भी पुलिस कर्मी की संलिप्तता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस महानिदेशक ने राज्य के सभी जनपद प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक ने समस्त जनपद प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि महिला सुरक्षा उत्तराखंड पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। पुलिस कार्मिकों द्वारा महिलाओं से दुर्व्यवहार अथवा अनैतिक कार्यों में पुलिस बल की संलिप्तता यदि परिलक्षित होती है तो इन घटनाओं से जहां एक ओर संपूर्ण पुलिस विभाग की छवि धूमिल होती है, वहीं आमजन व महिलाओं में प्रतिकूल संदेश प्रसारित होता है। इससे पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली भी प्रभावित होती है। ऐसे में महिलाओं अथवा बालिकाओं के साथ दुर्व्यवहार या अनैतिक कार्यों में संलिप्तता पर संबंधित के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर