सरकार में यादव समाज की उपेक्षा के विरोध में अलवर में हुआ प्रदर्शन

alwaralwaralwar

अलवर,13 जनवरी(हि.स.)। राजस्थान में भजनलाल मंत्रिमंडल में यादव समाज की कथित तौर पर उपेक्षा के विरोध में शनिवार को शहर के राव तुला राव सर्किल पर समाज की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। समाज के नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि मंत्रिमंडल विस्तार में भी यादव समाज के जनप्रतिनिधियों को जगह ने दी गई तो पूरे राजस्थान में यादव समाज भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा। आने वाले लोकसभा चुनाव में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

विरोध प्रदर्शन के दौरान समाज के नेता एडवोकेट फतेह सिंह यादव ने कहा कि सन 1962 से लेकर 2023 तक हर सरकार के मंत्रिमंडल में यादव समाज के जन प्रतिनिधियों को स्थान दिया गया लेकिन इस बार राजस्थान में बनी भाजपा सरकार ने यादव समाज के जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा की है। इससे यादव समाज में बड़ा आक्रोश है। उन्होंने बताया कि पांच लोकसभा और करीब 20 विधानसभा सीटों को यादव समाज प्रभावित करता है। जिलाध्यक्ष गुरुदयाल ने आरोप लगाया कि सरकार ने जनप्रतिनिधियों की अपेक्षा के साथ अधिकारियों की भी उपेक्षा की। समाज के तीन कलेक्टर और चार एसपी सभी को बाबू की तरह ऑफिस में बिठा दिया है जबकि वह फील्ड के मजबूत अधिकारी थे। उन्होंने आरोप लगाया कि समाज की लगातार सरकार उपेक्षा कर रही है और ऐसे में यादव समाज चुप बैठने वाला नही है। अलवर से शुरू हुआ प्रदर्शन पूरे राजस्थान में देखने को मिलेगा। इस प्रदर्शन में अलवर जिले से बाहर के भी नेता शामिल हुए। मंच पर बैठे सभी वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान भारत यादव, पाल यादव, योगेश यादव, लोकचंद यादव आदि मौजूद रहे।

योग्य होते हुए दोनों विधायकों को नहीं दिया स्थान

समाज के नेताओं ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में हमारे दो विधायक है। दोनों योग्य हैं फिर मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी। यादव ने कहा कि पूर्वी राजस्थान में यादव समाज भारी तादाद में है। भाजपा ने बालकनाथ को सीएम बनाने के नाम पर चेहरा आगे कर सरकार बना ली और अब मंत्रिमंडल में स्थान नही दिया। डॉ जसवंत यादव भी योग्य है। 38 साल से राजनीति कर रहे है। उन्हें भी कोई स्थान नही दिया। अब भी अगर सरकार हमारे लोगों को स्थान नही देती है तो भाजपा को समाज वोट नही करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ मनीष/संदीप

   

सम्बंधित खबर