अभाविप ने संदेश यात्रा निकालकर किया नुक्कड़ नाटक

कार्यक्रम की तस्वीर कार्यक्रम की तस्वीर कार्यक्रम की तस्वीर कार्यक्रम की तस्वीर

समस्तीपुर,13 जनवरी (हि स)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) महिला महाविद्यालय इकाई के द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती युवा सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को संदेश यात्रा निकालकर पटेल मैदान गोलंबर पर नुक्कड़ नाटक किया। जिसका शीर्षक परिसर चलो था।

इससे पूर्व परिषद से जुड़ी छात्राएं महिला महाविद्यालय से निकालकर पूरे शहर में संदेश यात्रा निकालकर गोलंबर पहुंची। जहां नुक्कड़ नाटक के माध्यम से छात्रों को महाविद्यालय आने के लिए जागरूक किया गया।इस अवसर पर परिषद की जिला प्रमुख डॉक्टर स्मिता झा ने कहा कि आज छात्र-छात्राएं महाविद्यालय आना नहीं चाहते हैं ।इससे छात्रों को उनकी शैक्षिक जीवन में काफी नुकसान होता है। इसलिए छात्रों से आग्रह है कि वह महाविद्यालय आए तथा छात्रों के अभिभावक से भी अनुरोध है कि वह अपनी बच्चों को महाविद्यालय आने के लिए प्रेरित करें।

नगर अध्यक्ष डॉक्टर नीतिका सिंह ने बताया कि छात्र महाविद्यालय नहीं आ रहे हैं। जिसका खामियाजा समाज को भी भुगतना पर रहा है। नौजवान गलत दिशा में जा रहे हैं ।महाविद्यालय आने से ही छात्र संस्कारवान नागरिक बनेंगे ।

विभाग सह संयोजक अनुपम कुमार झा ने बताया कि अभाविप पूरे भारत में विवेकानंद जयंती के अवसर पर परिसर चलो अभियान का शुभारंभ की है। इस अभियान के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम एवं जागरूकता अभियानों के माध्यम से अभाविप छात्रों को महाविद्यालय आने के लिए प्रेरित करेगी तथा छात्रों को महाविद्यालय आने पर उन्हें होने वाले समस्याओं का वैकल्पिक समाधान भी करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/त्रिलोकनाथ

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर