स्टार्ट होते ही आगे बढ़कर दुर्घटनाग्रस्त हुई कार, पोल ने बचायीं 4 जिंदगियां

नैनीताल, 13 जनवरी (हि.स.)। जिले के मल्लीताल क्षेत्र में शनिवार को एक कार स्टार्ट होते ही आगे बढ़ जाने से अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिकार हो गई। कार में चार लोग सवार थे। संयोग से कार करीब 20 मीटर तक अनियंत्रित होकर लुढ़कने के बाद एक पोल से टकराकर रुक गयी, अन्यथा जनहानि भी हो सकती थी। बहरहाल दुर्घटना में 3 कार सवार घायल हुए हैं। और उनका बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

पुलिस के अनुसार नगर के मल्लीताल सात नंबर क्षेत्र स्थित अल्मा कॉटेज में सात नंबर क्षेत्र निवासी 33 वर्षीय मदन बिष्ट, 40 वर्षीय केशव, 31 वर्षीय उमेश व एक अन्य व्यक्ति कार संख्या यूके04टीए-5788 से किसी काम से बाजार आ रहे थे। इसी दौरान उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लुड़क गई।

गनीमत रही कि कार पोल की वजह से रुक गई, नहीं तो कार और गहरी खाई में जा सकती थी। नीचे कई घर भी थे। कार पोल से न रुकती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। कार को गिरता देख सभी स्थानीय लोग मदद को पहुंचे और घायलों को कार से बाहर निकाला। इसके बाद चारों घायलों को नजदीकी सड़क तक ले जाया गया और दूसरी कार में बैठाकर स्थानीय बीडी पांडे जिला चिकित्सालय भेज दिया गया। फिलहाल, कार सवार सभी लोगों का उपचार किया जा रहा है।

चिकित्सकों का कहना है कि कार दुर्घटना के तीन घायलों को चिकित्सालय लाया गया था, इनमें से दो की हालत स्थिर है और एक का उपचार चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया जिस स्थान से गाड़ी खाई में गिरी, वहां पर सड़क किनारे कोई भी पैराफिट नहीं है। साथ ही सड़क काफी संकरी है। जिसके चलते क्षेत्र की सड़क में लगातार दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। कई बार लोक निर्माण विभाग और नगर पालिका के अधिकारियों से सड़क किनारे पैराफिट और रेलिंग लगवाने की मांग स्थानीय लोग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक अधिकारियों ने क्षेत्र वासियों की समस्या पर विचार नहीं किया, जिसके चलते लगातार दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर