34वें जिला स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का डीएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया शुभारंभ

34वें जिला स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का डीएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया शुभारंभ34वें जिला स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का डीएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया शुभारंभ34वें जिला स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का डीएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया शुभारंभ

किशनगंज,14जनवरी(हि.स.)। जिला स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी तुषार सिंगला ने रविवार को दीप प्रज्ज्वलित कर शहीद अशफाक उल्ला खां स्टेडियम में किया । मंच से डीएम समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम उद्घाटन के उपरांत बिहार गीत से जिला स्थापना दिवस के कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

बालिका उच्च विद्यालय किशनगंज की छात्राओं ने प्रस्तुति देते हुए अतिथियों के स्वागत में स्वागत गान किया, वही डीएम तुषार सिंगला ने जिला के विकास और विकास ने सहयोग के निमित जिलेवासियों से आग्रह किया। जिला प्रशासन किशनगंज द्वारा मंच से जिला के गठन उपरांत यहां मौजूद संसाधन, गंगा जमुनी तहजीब और विकास पर बनाए गए वीडियो को दिखाकर लोगो को सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया गया। वीडियो में जिला के सभी प्रखंड में मौजूद धरोहर और खूबसूरती को बड़े सुंदर ढंग से दिखाया गया। उपस्थित अतिथियों और आमजन ने काफी प्रशंसा की है। वीडियो को आमजन के लिए सुलभ करवाया गया ताकि किशनगंज वासी को किशनगंज के होने का गर्व हो और इसके विकास में सबका साथ मिले।

डीएम ने अपने संबोधन में 14 जनवरी 1990 में जिला के गठन, भूगोल, परिवहन की जानकारी देते हुए सर्वधर्म समभाव को बतलाया। जिला और जिले के निवासियों की तरक्की की शुभकामनाएं के साथ जिले के प्रत्येक नागरिक को कृत संकल्पित होकर कार्य करने का आग्रह किया। मंच संचालन दूरदर्शन की एंकर रूपम त्रिविक्रम के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में जिला स्थापना दिवस पर मंच से अतिथि के द्वारा जिला के 566 भूमिहीन परिवारों को वासगीत पर्चा का वितरण किया गया। अपर समाहर्त्ता, अनुज कुमार ने पर्चा वितरण की तैयारियां करवाया था। वासगीत पर्चा पाकर भूमिहीन परिवारों ने काफी प्रसन्नता व्यक्त किया।

26 लाभुको को ट्राइसाइकिल प्रदान कर डीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अंतरजातीय विवाह के लाभुको को सरकारी लाभ प्रदान किया गया। मंच पर जिला के 34 वें स्थापना दिवस पर डीएम और गणमान्य अतिथियों ने गुब्बारा गुच्छ को आसमान में छोड़कर सदा ऊंचा रहने का संदेश देते हुए जिलेवासियों को स्थापना दिवस की बधाई दीं।

जिला स्थापना दिवस पर विकास मेला का भी आयोजन किया गया था। सभी विभाग के स्टॉल का डीएम, डीडीसी, एडीएम और अन्य पदाधिकारियों तथा विधायक किशनगंज व अन्य जनप्रतिनिधि ने अवलोकन किया। आम जनों के बीच भीड़ का केंद्र रहा। विकास मेला में कृषि विभाग के स्टॉल पर काफी भीड़ रही। साथ ही, जीविका उद्योग, ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य विभागीय स्टॉल पर भीड़ का केंद्र रहा। जीविका, एसएसबी के व्यंजन स्टॉल लगाए गए थे। लोगो स्वादिष्ट व्यंजन का स्वाद ले रहे थें। तत्पश्चात दिन में सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों ने प्रस्तुति दिया। एसएसबी के जाज बैंड से मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत हुई।किशनगंज जिला के स्थापना दिवस पर स्थानीय रचनाओं की प्रस्तुति भी हुई। स्कूली छात्र छात्राओं की अद्वितीय प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर