दो दिवसीय 24वां विराट शिवगुरु महोत्सव का समापन

सहरसा -महोत्सव

सहरसा,24 मार्च (हि.स.)।शहर के सुपर मार्केट स्थित परिसर में दो दिवसीय विराट शिव गुरु महोत्सव का आयोजन किया गया।जिसका समापन समारोह रविवार को आयोजित किया गया।इस अवसर पर कीर्तन भजन प्रवचन सत्संग के साथ साथ महाप्रसाद खिचड़ी प्रसाद वितरण के लिए भंडारा का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम संयोजक शिव शिष्य रमण प्रकाश सिंह ने बताया कि कार्यक्रम का प्रारम्भ शिव पूजन और चन्द्रशेखर शर्मा के भजन से हुआ। वक्ता में प्रथमतः मुन्ना जी महोत्सव के उद्देश्य पर प्रकाश डाले । 23 वर्षों से होने वाले इस कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य चेतना की जागृति है। रमण प्रकाश सिंह ने धर्म और आध्यात्म पर सारगर्भित बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाले।वही चेतना के विज्ञान और तमसो मा ज्योर्तिगमय'' की विस्तृत व्याख्या कर श्रोताओ को अभिभूत कर दिया।

उग्रानंद गिरी जी ने नवधा भक्ति की सांगोपांग व्याख्या कर भक्ति को जीवन में पालन करने की अपील की।साथ ही अमरानंद जी ने गुरु तत्व पर प्रकाश डाला। भजन गायकों में चन्द्रशेखर शर्मा के अलाव भी महेश पांडे, अनिल गुप्ता, कन्हैया सिह कन्हैया प्रमुख थे। भंडारा प्रमुख महेंद्र यादव ने महाप्रसाद का उत्तम प्रबंध किया।कार्यक्रम प्रभारी डा. आर के सिंह डा. प्रभात, बंटी,सुशील कुमार गुप्ता और पूजन यजमान राजकुमार सिंह और रूना सिंह ने कार्यक्रम की सफलता हेतु शिव की महिमा बताई।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर