विहिप के कार्यकर्ताओं ने भजन-कीर्तन के साथ घर-घर किया अक्षत का वितरण

खूंटी, 14 जनवरी (हि.स.)। जैसे-जैसे भगवान राम लल्ला की नगरी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा सामरोह का दिन निकट आता जा रहा है, पूरे खूंटी जिले में भी लोगों का उत्साह चरम पर पहुंचता जा रहा है। कहीं मंदिरों को सजाया जा रहा है, तो कहीं भजन-कीर्तन की तैयारी हो रही है, तो भंडारे की योजना बनाई जा रही है।

हर ओर सिर्फ अयोध्या में 22 जनवरी को होनेवाले समारोह को लेकर चर्चा है। स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम को भव्य बनाने और इस ऐहासिक पल का भागीदार बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद, और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के अलावा आरएसएस के स्वयंसेवकों द्वारा पूजित अक्षत का वितरण को लोगों को कार्यक्रम का न्यौता दिया जा रहा है।

इस कड़ी में रविवार को जिला मुख्यालय खूंटी में विहिप के जिलाध्यक्ष विनोद जायसवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भजन-कीर्तन के साथ घर-घर जाकर लोगों को समारोह का निमंत्रण दिया गया। ढोल-मृदंग की धुन पर झूमते कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में एक का वितरण किया। विनोद जायसवाल ने बताया कि अयोध्या में तो प्राण प्रतिष्ठा समारोह तो ऐतिहासिक हो ही रहा है, खूंटी जिले में भी 22 जनवरी को बहुत भव्य कार्यक्रम होगा। पूजन-हवन, दीपोत्सव और भंडारा सहित कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर