पलामू में खड़े हाइवा में स्कॉर्पियो ने मारी टक्कर, एक की मौत, एक रेफर

पलामू, 14 जून (हि.स.)। एनएच 139 डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ पर हरिहरगंज थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव में खड़े हाइवा में स्कार्पियो ने टक्कर मार दी। जोरदार टक्कर होने के कारण वाहन में सवार मालिक मो. फकरे आलक (55) की मौत हो गयी जबकि चालक दिनेश कुमार (29) गंभीर रूप से घायल हो गया। स्कार्पियो में पीछे बैठा युवक परवेज अंसारी (41) बाल-बाल बच गया। चालक को रेफर किया गया है।

बताया जाता है कि गढ़वा से एक स्कार्पियो (यूपी64 यू 2029) शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे हरिहरगंज की ओर जा रही थी। स्कार्पियो पर तीन लोग सवार थे। चालक को नींद आ रही थी। वह बार-बार मालिक को बता रहा था कि वह तीन चार दिनों से नहीं सोया है। इसके बावजूद वाहन मालिक उसे गाड़ी चलाने के लिए प्रेशर डाल रहे थे।

इसी क्रम में तेंदुआ गांव के पास लक्की ढाबा के सामने स्कार्पियो सड़क किनारे खड़े हाइवा से टकरा गयी, जिससे चालक और वाहन मालिक गंभीर हो गए। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किया गया, जहां वाहन मालिक को मृत घोषित कर दिया गया। वाहन मालिक अलीनगर (हवेली) थाना अलीनगर जिला दरभंगा जबकि चालक मुरीसेमर गांव के अनपड़ा थाना क्षेत्र जिला सोनभद्र यूपी का रहने वाला है। तीसरा युवक परवेज बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के पैतरापुर का रहने वाला है।

थाने में परवेज ने ही आवेदन दिया है। उसका कहना था कि चालक दिनेश को नींद आ रही थी और वह बार-बार रूक कर सोने की बात कर रहा था। इसके बावजूद वाहन मालिक गाड़ी चलाने के लिए दबाव बना रहे थे। इसी कारण हादसा हुआ। सूचना मिलने के बाद हरिहरगंज के प्रभारी थाना प्रभारी सतीश गुप्ता ने डेडबॉडी को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद भेज दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर