मगहर का पारम्परिक खिचड़ी मेला शुरू हुआ

सन्तकबीरनगर, 14 जनवरी (हि.स.)। मकर संक्रांति के अवसर पर सद्गुरु कबीर की निर्वाण स्थली मगहर के कबीरचौरा परिसर में लगने वाले परम्परागत मेले का शुभारम्भ हुआ। नगर पंचायत अध्यक्ष अनवरी बेगम ने सभासदों के साथ मेले का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने दुकानदारों से मिलकर उनकी परेशानियों को जाना और उसके निराकरण के लिये नगर प्रशासन के कर्मचारियों को निर्देश भी दीये।साथ ही ठंड से बचाव के लिये मेला परिसर में जगह जगह अलाव के लिये लकड़ी का भी इंतजाम किया।

अनवरी बेगम ने कहा कि यह परम्परागत मेला है। मेले में आने वाले सभी दुकानदार व मेलार्थी सभी मेहमान हैं। हमारा कर्तव्य बनता है कि उनको कोई भी परेशानी न हो। साफ सफाई के लिये सफाई कर्मीयों को तैनात किया गया है। भीषण ठंड को देखते हुये अलाव के लिये पर्याप्त लकड़ी का नगर पंचायत की तरफ से किया गया है।दुकानदारों के साथ कोई भेदभाव न हो इसके लिये हरसम्भव प्रयास किये जारहे हैं।

उन्होंने कबीर चौरा परिसर स्थित शिव मंदिर परिसर की सफाफाई अभियान में भाग लेते हुये नगर की जनता से नगर को स्वच्छ व साफ रखने में सहयोग की अपील की है।आगे बताया कि नगर के शेरपुर मुहल्ले में स्थित एआरएफ केंद्र के एक वर्ष पूर्ण होने पर उनमें लगी आधुनिक मशीनों का फीता काटकर उद्घाटन करते हुये कहा कि उनकी कमेटी व नगर के लोग मिलकर नगर को आदर्शनगर पंचायत बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेंद्र/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर