मंदसौरः 22 जनवरी को शिवना तट पर होगा लैसर शो, 51 हजार दीपों से जगमग होगा तट

मंदसौर, 14 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में जब 22 जनवरी को प्रभु श्री राम पधारेंगे तो इस उल्लास का उत्सव राजाधिराज भगवान पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर में भी मनाया जाएगा । पावन-पवित्र शिवना मैया के तट पर विराजित वसीठा धोबी समाज द्वारा प्रतिष्ठित श्री राम मंदिर मे गनेड़ीवाल चैरिटेबल ट्रस्ट तथा श्री राम दीपोत्सव समित के माध्यम से भव्य उत्सव मनेगा जिसमें शिवना मैया के तट पर 51 हजार दीपों की रोशनी से जगमग होगा तथा भगवान श्री राम के जीवन पर आधारित लेजर शो तथा डिजिटल आतिशबाजी होगी और प्रसादी का वितरण किया जाऐगा।

इस भव्य उत्सव की तैयारियों को लेकर रविवार को एक अनौपचारिक चर्चा हुई जिसमें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक अरूण जैन, जिला संघ चालक दशरथसिंह झाला का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ,पूर्व विधायक यशपालसिंह सिसोदिया, कलेक्टर दिलीप कुमार यादव और पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने भी अपने विचार रखें।

पशुपतिनाथ मंदिर के निकट स्थित श्रीराम मंदिर पर गनेड़ीवाल चैरिटेबल ट्रस्ट तथा श्रीराम दीपोत्सव समिति के माध्यम से भव्य उत्सव मनाया जाएगा इस भव्य आयोजन को लेकर एक अनौपचारिक बैठक हुई जिसमें आयोजन की व्यापक तैयारियों पर चर्चा की गई। ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रदीप गनेडीवाल ने बताया कि भगवान श्रीराम के आगमन उत्सव को मंदसौर में भव्य रूप से मनाऐ जाने के लिए 22 जनवरी की संध्या को भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर के समीप स्थित वसीठा धोबी समाज द्वारा प्रतिष्ठित श्रीराम मंदिर में प्रभु श्रीराम की भव्य महाआरती ढोल-नगाड़ों और जयकारो के साथ की जाएगी तथा शिवना नदी के तीनो घाटो पर एक साथ 51 हजार दीप एक साथ जगमग होंगे। भगवान श्री राम के जीवन पर आधारित 14 मिनिट का लेसर शो होगा जिसें बैंगलोर में तैयार किया जा रहा है, ढाई मिनिट की डिजिटल आतिशबाजी होगी इसके साथ ही भव्य आतिशबाजी भी होगी और इसके साथ ही प्रसादी का वितरण भी किया जाएगा। आयोजन को सुचारू बनाऐ जाने के लिए स्थल निरीक्षण भी कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया/मुकेश

   

सम्बंधित खबर