सबसे कम उम्र में वाणी सिंह 66वां नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में बनी रिनाउन्ड

सहरसा-नेशनल शूटिंग

सहरसा,15 जनवरी (हि.स.)। जिले के सत्तरकटैया प्रखंड के पुरुषोत्तमपुर पुरीख निवासी डॉ राघवेंद्र प्रताप सिंह की सुपुत्री वाणी सिंह 66वां नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप कॉम्पीटिशन में 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी में 544/600 अंक लाकर रिनाउन्ड हुई। साथ ही उत्तर प्रदेश के तरफ से सबसे कम उम्र 11.7 वर्ष में भारतीय टीम के सलेक्शन ट्रायल में खेलने के लिए प्रतिभाग करेगी।

वाणी सिंह उत्तर प्रदेश से खेलती है। पिता डॉ.राघवेन्द्र प्रताप सिंह और माता मधु सिंह अपनी पुत्री के इस कामयाबी से काफी खुश हैं।ज्ञात हो कि वाणी का जन्म भी बनारस में हुआ। वह इससे पहले 46वां स्टेट और 42 नॉर्थ जॉन प्रीनेशनल खेल चुकी है।इस कामयाबी का पुरा श्रेय माता पिता को दी है।वही पिता वास्तु ज्योतिष के अच्छे जानकार में से एक है।

इंडियन वैदिक कल्चर फॉर पब्लिक वेलफेयर ट्रस्ट एवं वैदिक इंस्टीट्यूट आफ एस्ट्रोलॉजी एंड डिवाइन साइंसेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और माता मधु सिंह भी इसी विभाग से तालुक रखती है।उनके सफलता से श्री सिंह के गांव सहित सहरसा के मित्र मंडली ज्योति कुमार सिंह,सिवेन्द्र कुमार, राजकिशोर झा,अभीजित आनंद,विवेक, विशाल,मुकेश मंडल, निरज कुमार,गुंजेश कुमार सिंह, रौशन सिंह ने हर्ष व्यक्त कर शुभकामनाएं दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर