संसद में हिन्दुओं को हिंसक कहना घोर निंदनीय: डा. दिनेश शर्मा

सीतापुर, 06 जुलाई (हि.स.)। भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के उपलक्ष्य में एक संगोष्ठी का आयोजन भारतीय जनता पार्टी सीतापुर द्वारा जनपद के नैमिषारण्य धाम में हनुमानगढ़ी स्थित खाटू श्याम मंदिर प्रांगण में आयोजित की गई।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद व पूर्व उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन डॉक्टर दिनेश शर्मा उपस्थित रहे। सर्वप्रथम राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा द्वारा भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश शुक्ला के साथ मां ललिता देवी मंदिर पहुंचकर मां का पूजन अर्चन किया तत्पश्चात हनुमानगढ़ी जाकर प्रभु हनुमान का पूजन कर आयोजित संगोष्ठी में शामिल हुए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस हिंदुओं की धुर विरोधी है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भरी संसद में हिंदुओं को हिंसक कहा है यह घोर निंदनीय है। कहा कि हिंदू चींटी का भी सम्मान करता है हिंदू पहाड़, नदी व प्राकृतिक स्थलों को देवता मानकर पूजता है हिंदू अपने देश को माता कहता है। हिंदू वसुधैव कुटुंबकम की बात करता है यहां तक की हिंदू नाग देवता की भी पूजा करता है उस हिंदू को हिंसक कहना महा पाप है।

डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अयोध्या और काशी की तर्ज पर नैमिष का विकास करने के लिए भी प्रतिबद्ध है और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से भी कहा कि नैमिष के विकास की जो आवश्यकता होगी उसमे वह पूर्ण सहयोग करेंगे।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा की डॉक्टर साहब की राजनीतिक अवधारणा को आज की नरेंद्र मोदी सरकार साकार कर रही है। डॉक्टर मुखर्जी ने धारा 370 और कश्मीर की परमिट प्रणाली का घोर विरोध किया था उनके इसी सपने को पूरा करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए हटाने का काम किया। डॉक्टर मुखर्जी एक देश में दो प्रधान दो निशान एवं दो विधान के सख्त विरोधी थे भारतीय जनता पार्टी ने उनके विजन को साकार करते हुए कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बना दिया है।

कार्यक्रम को मुख्य रूप से सेवता विधायक ज्ञान तिवारी, मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव, सिधौली विधायक मनीष रावत व बिसवां विधायक निर्मल वर्मा ने संबोधित किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार गुप्ता, भाजपा नेता मुनेंद्र अवस्थी, ब्लॉक प्रमुख मिश्रित रामकिंकर पांडे, चेयरमैन प्रतिनिधि बबलू सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुधाकर शुक्ला, नैमिष रत्न तिवारी, उदित बाजपेई, विश्राम सागर राठौर, इंदू सिंह चौहान व रोहित सिंह सहित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश शर्मा/मोहित

   

सम्बंधित खबर