बरौनी रिफाइनरी स्थापना दिवस पर ली गई औद्योगिक शांति और प्रगति की शपथ

रिफाइनरी में आयोजित कार्यक्रमरिफाइनरी में आयोजित कार्यक्रमरिफाइनरी में आयोजित कार्यक्रम

बेगूसराय, 15 जनवरी (हि.स.)। बरौनी रिफाइनरी के 59वें स्थापना दिवस पर आज विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख सत्य प्रकाश ने रिफाइनरी के सतत विकास के लिए सत्यनिष्ठा, आपसी सद्भाव, परस्पर सम्मान की भावना के साथ बढ़ते हुए औद्योगिक शांति बनाए रखने की शपथ दिलाई।

उन्होंने आने वाले वर्षों में रिफाइनरी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए उत्पादकता में बढ़ोत्तरी के साथ-साथ गुणवत्ता एवं पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली को और मजबूत करने तथा पानी, ऊर्जा और पेट्रोलियम उत्पादों की अधिकतम बचत करते हुए रिफाइनरी के लाभांश वृद्धि के लिए कार्य करने का आह्वान सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से किया।

उन्होंने कहा कि हर समय हर घड़ी, एकजुटता के साथ कॉर्पोरेशन के विजन से प्रेरित बरौनियन निरंतर कर्मठता के साथ कार्य कर रहे है। बरौनी रिफाइनरी की क्षमता विस्तार के साथ बिहार में औद्योगिक परिदृश्य को नया आयाम मिलेगा। आज के इस एतिहासिक अवसर पर हम भारत के नेट-ज़ीरो प्रतिबद्धता की ओर पूरी निष्ठा से काम करने और देश को हरित भविष्य की ओर ले जाने का संकल्प करें।

इस अवसर पर निदेशक (रिफाइनरीज) शुक्ला मिस्त्री ऑन-लाइन माध्यम से बरौनी रिफाइनरी टीम के साथ जुड़ी। उन्होंने कहा कि बरौनियन के लिए आज का दिन एक महत्वपूर्ण दिन है। क्योंकि एक लंबी यात्रा को तय करते हुए बरौनी रिफाइनरी ने आज इस मुकाम को हासिल किया है। बरौनी रिफाइनरी के पूर्ववर्तियों को सलाम करती हूं, जिनके अथक परिश्रम, समर्पण, प्रतिबद्धता ने इस रिफाइनरी को आधुनिक रिफाइनरी बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

सीपीसीएल के पूर्व एमडी एस.एन. पांडेय ने कहा कि बरौनी रिफाइनरी आने वाले दिनों में बिहार के साथ-साथ देश की आर्थिक प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इस रिफाइनरी को आधुनिक रिफाइनरी बनाने में हमारे पूर्ववर्तियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इस अवसर पर इंडियन ऑयल के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य द्वारा प्रेषित विशेष संदेश का वाचन मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना) जी.आर.के. मूर्ति ने किया। जिसमें उन्होनें 2023 के दौरान बरौनी रिफाइनरी द्वारा प्राप्त उपलब्धियों के लिए टीम बरौनी रिफाइनरी को बधाई दी।

इसके बाद शुक्ला मिस्त्री द्वारा भेजे गए संदेश का वाचन मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) डॉ. प्रशांत राऊत ने किया। जिसमें उन्होने इंडियन ऑयल के नीतिपरक मूल्य संरक्षण को चरितार्थ करते हुए बरौनी रिफाइनरी द्वारा उल्लेखनीय सामाजिक कल्याण कार्यक्रमों के माध्यम से स्थानीय समुदायों के लिए आशा की किरण के रूप में काम करने की सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर