व्यापारियों के उत्पीड़न के विरोध में प्रदर्शन दिया धरना

व्यापारी धार्मिक टेस्टों के विरुद्ध प्रदर्शन करते हुए छाया विक्रम

ऋषिकेश, 16 जनवरी( हि.स.)। जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने धार्मिक ट्रस्टों की तानाशाही के चलते व्यापारियों का अनाप-शनाप किराया वृद्धि और अन्य तरीकों से उत्पीड़न कर किए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर धरना दिया।

मंगलवार को जिला उद्योग व्यापार मंडल की संघर्ष समिति ने पंजाब सिंध क्षेत्र कार्यालय के बाहर जिला अध्यक्ष नरेश अग्रवाल के नेतृत्व और जिला महामंत्री दीपक कुमार तायल के संचालन में धार्मिक ट्रस्टों का व्यापारियों का अनाप-शनाप किराया वृद्धि और अन्य तरीकों से उत्पीड़न किए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर धरना दिया।

इसमें सैकड़ों व्यापारियों उपस्थित हुए, जिन्होंने चेतावनी दी नगर की समस्त धार्मिक संस्थाएं अपने व्यवहार में परिवर्तन कर व्यापारियों के साथ सहयोग आत्मक रवैया अपनाए और वह अनाप-शनाप तरीके से किराया बढ़ाना बंद करें। व्यापारियों ने बाबा काली कमली वाला ट्रस्ट के बाहर भी जाकर काली कमली के अधिकारियों को चेताया कि शीघ्र ही व्यापारियों के हित में निर्णय ले अन्यथा इसके परिणाम घातक होंगे।

व्यापारियों ने सामूहिक रूप से अपनी एकता का प्रदर्शन करते हुए कहा कि पूर्व में हुई दुखद घटना की पुनरावृत्ति ना हो। इसकी जिम्मेदारी ट्रस्टों की ही होगी। ऐसी चेतावनी के साथ अपनी बात रखी। तत्पश्चात मुखर्जी मार्ग स्थित गोपाल मंदिर ट्रस्ट को भी एक पत्र ट्रस्ट के किरायेदारों के विरुद्ध उनके द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न के विरोध में संवाद हेतु दिया गया।

प्रदर्शन के दौरान जिला अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ,जिला महामंत्री दीपक कुमार तायल, नगर अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा, नगर महामंत्री प्रतीक कालिया, वरिष्ठ व्यापारी नेता राजकुमार अग्रवाल , विनोद अग्रवाल, दीपक दरगन ,रवि जैन ,मधु जोशी सहित सैकड़ों व्यापारियों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

/रामानुज

   

सम्बंधित खबर