हमीरपुर में पारा फिर लुढ़का, शीतलहर से जनजीवन अस्तव्यस्त

-सार्वजनिक स्थानों पर अलाव न जलने से ठिठुरते रहे लोग

हमीरपुर,16 जनवरी (हि.स.)। हमीरपुर में मंगलवार का दिन सबसे ठंडा महसूस किया गया। यहां पारा लुढ़कर पांच सेल्सियस के नीचे आ जाने से जन जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त देखा जा रहा है। नगर पालिका और प्रशासन के अलाव जलते न दिखने पर सार्वजनिक स्थानों पर लोग ठिठुरते रहे। आज दिन भर आसमान में बादल छाए रहे।

हमीरपुर जिले में पिछले कई हफ्ते से सर्दी का सितम जारी है। कोहरे की धुंध और धूप न खिलने से ठंड ने गरीबों को जीना दुश्वार ही कर दिया है। मंगलवार को तड़के यहां का पारा पांच डिग्री सेल्सियस से भी नीचे आ गया जिससे घरों में भी लोग ठिठुरते रहे। शहर और कस्बे तक ठंड का दौर चलने से आम आदमी अब परेशान है। आज दिन भर आसमान में बादल छाए रहे। शाम होते ही कुछ देर के लिए सूर्य देवता के दर्शन हुए लेकिन सूरज की तपिस न होने से लोग घरों में दुबके रहे।

ठंड से सबसे बुरा हाल पशु पक्षियों का है। गांवों की गोशालाओं में बंद गौवंश भी भीषण ठंड में कांप रहे हैं। जबकि सार्वजनिक स्थानों पर छुट्टा घूम रहे गौवंश ठंड की मार नहीं झेल पा रहे है। आज अधिकतम पारा 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इधर एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार मिश्रा ने ठंड को लेकर आम लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। उनका कहना है कि ठंड में कोई भी लापरवाही भारी पड़ सकती है लिहाजा ठंड से बचाव के लिए सभी जरूरी इंतजाम करे।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर