पुलिस ने मुजफ्फरपुर स्टेट बैक लूटने की योजना बना रहे तीन अपराधियो को हथियार समेत दबोचा

-पकड़े गये अपराधियो में करोड़ो के सोना लूटने में था शामिल

पूर्वी चंपारण,02 जुलाई(हि.स.)। जिला पुलिस की टीम को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मुजफ्फरपुर के बोचहां स्टेट बैंक एवं एक फाइनेंस कंपनी को लूटने की योजना बना रहे 3 शातिरो को लोडेड पिस्टल व कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अपराधियो में से एक ने पुलिस के समक्ष चकिया के स्वर्णाभूषण दूकान में हुए लगभग एक करोड़ की स्वर्ण आभूषण की डकैती में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिसिया पूछताछ में चकिया थाना क्षेत्र कोयला बेलवा बाजार स्थित फिनो फाइनेंस शाखा व मुजफ्फरपुर जिला के बोचहां स्टेट बैंक में लूट की योजना बनाने की भी बात को स्वीकार किया है। उक्त कारवाई मोतिहारी एसपी को मिली गुप्त सूचना के बाद गठित एसआईटी टीम ने की है।गिरफ्तार सभी अपराधी चकिया थाना क्षेत्र के बताए जा रहे है।

चकिया डीएसपी सतेंद्र कुमार सिंह ने पत्रकारो को बताया कि पटना एसटीएफ के सूचना पर मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र के निर्देश पर एसआईटी टीम का गठन किया गया। एसआईटी टीम व पटना एसटीएफ टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चकिया थाना के कोयला बेलवा बाजार के फिनो माइक्रो फाइनेंस शाखा के पास घेराबंदी कर एक अपराधी को लोडेड देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया। वही उसके निशानदेही पर फाइनेंस शाखा के पीछे से दो और अपराधियों को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अपराधी फिनो माइक्रो फाइनेंस शाखा में लूट की घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे। वही इसके बाद मुजफ्फरपुर जिला स्थित बोचहां स्टेट बैंक शाखा को लूटने की योजना थी। गिरफ्तार अपराधियो में से एक अपराधी ने चकिया के चर्चित स्वर्ण आभूषण डकैती की घटना में भी अपनी संलिप्ता को स्वीकार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान चकिया थाना क्षेत्र के विवेक कुमार,राजू कुमार और रामु महतो के रूप में किया गया है। पुलिस गिरफ्तार अपराधियो से मिली सुराग पर अन्य जगहो पर छापेमारी में जुटी है। छापेमारी टीम में चकिया डीएसपी सतेंद्र कुमार सिंह, चकिया थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, पीएसआई गौरव कुमार,सानू गौरव,अफजल राजा व सशस्त्र बल शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर