खिलाड़ियों के पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र जमा करने की तिथि का विस्तार

देहरादून, 16 जनवरी (हि.स.)। राज्य सरकार की ओर से राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले नकद पुरस्कार से छूटे हुए खिलाड़ियों के लिए आवेदन पत्र की तिथि को आगे बढ़ाते हुए 30 जनवरी किया गया है।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि कैलेंडर वर्ष 2023 की प्रथम छमाही (01 जनवरी, 2023 से 30 जून, 2023 तक) में राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक अर्जित करने वाले नकद पुरस्कार से कई खिलाड़ी छूट गए थे। साथ ही कई खिलाड़ियों के आवेदन फार्म अपूर्ण पाये गये।ऐसे में उन समस्त छूटे गए खिलाड़ियों और अपूर्ण पाए गए। आवेदन फार्म को लेकर यह अहम फैसला लिया गया है। साथ ही समस्त खिलाड़ियों को एक अन्य अवसर प्रदान किया गया है।

इसके अतिरिक्त कैलेण्डर वर्ष 2023 के द्वितीय छमाही में (01 जुलाई, 2023 से 31 दिसम्बर, 2023 तक) के राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक अर्जित करने वाले खिलाड़ियों के लिए नकद पुरस्कार प्रदान करने के आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं।

सभी आवेदक आवेदन पत्र को पंजीकृत डाक से अथवा व्यक्तिगत रूप से खेल निदेशालय, उत्तराखण्ड,महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज,रायपुर,देहरादून में किसी भी कार्यालय दिवस को प्रातः 10 बजे से अपराह्न 5 बजे तक जमा करा सकते हैं। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेता खिलाड़ी इसका लाभ लेने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर