पांच सौ फुट के पत्र पर लिखा जाएगा 5 लाख बार राम नाम

-युग दधीचि देहदान संस्थान ने कारसेवकों को श्रद्धांजलि देने को की अनोखी पहल

कानपुर, 16 जनवरी (हि.स.)। युग दधीचि देहदान संस्थान ने श्री राम मंदिर आंदोलन में बलिदान हुए पुण्य कारसेवकों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक अनोखी पहल की है। यह जानकारी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पौत्री नंदिता मिश्रा और आयोजक मनोज सेंगर ने दी।

उन्होंने बताया कि आज की पीढ़ी जो राम मंदिर के निर्माण को देख अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रही है, ऐसे में युग दधीचि देहदान संस्थान राम मंदिर निर्माण और कारसेवकों को स्मरण कर श्रद्धांजलि देने की अनोखी पहल की है। 500 सालों के संघर्ष में बलिदान हुए कारसेवकों का पूर्ण स्मरण करते हुए उनके सम्मान में संस्थान की ओर से 500 फुट का एक पत्र तैयार किया गया है। इस पत्र में पांच लाख राम नाम लिखा जाएगा। यह पत्र 31 जनवरी को अयोध्या पहुंचाया जाएगा। राम नाम पत्र लेखन की शुरुआत श्री बालाजी वेद विद्यालय के वेदपाठी बालकों के वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ की गई।

इस दौरान श्री राम जय राम जय जय राम... की राम धुन के साथ जब समाजसेवी, छात्राएं, शिक्षिकाएं कानपुर वासी और वरिष्ठ अतिथियों ने इस अवसर पर बलिदानियों का स्मरण कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर अपना योगदान दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/दिलीप

   

सम्बंधित खबर