मुस्लिम युवा भी स्वीकार कर रहे पूजित अक्षत, साझा कर रहे निमंत्रण की खुशी

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण लेते मुस्लिम युवा :फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 16 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में जन्मस्थान पर बने रामलला के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को मुस्लिम युवा भी खुले दिल से स्वीकार कर मजहबी दिवारों को तोड़ रहे हैं। मुस्लिम युवा निमंत्रण पाने के बाद सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी खुशी भी साझा कर रहे हैं।

मंगलवार को यह नजारा शिवाला मोहल्ले में भी दिखा। शिवाला की गलियों में रामभक्तों की टोली अयोध्या से आये पूजित अक्षत निमंत्रण स्वरूप बांट रही थी। इसी दौरान गली में खड़े अजीज वकार खान नामक युवा को देख टोली ठिठकी। यह देख अजीज वकार ने स्वयं आगे आकर निमंत्रण पत्र स्वीकार किया।

सामाजिक वर्जनाए तोड़ते हुए वकार खान ने कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए अपने भाइयों द्वारा निमंत्रण मिलने पर हर्ष महसूस हो रहा है। मैंने निमंत्रण पत्र स्वीकार किया। मैं राष्ट्रवादी हूं और एक राष्ट्रवादी के लिए राष्ट्र की मुद्दों पर उन्नति ही, असल राष्ट्रवाद है। अजीज ने निमंत्रण पत्र को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी साझा किया।

इसी प्रकार गौरीगंज निवासी इस्माइल ने भी पूजित अक्षत स्वीकार किया। इन्होंने पूर्व में श्रीराम मन्दिर निधि समर्पण अभियान में अपना निधि सहयोग भी दिया था।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर