विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने कर्णघंटा कुंड में चलाया सफाई अभियान, नागरिकों ने की भागीदारी

स्वच्छता अभियान में विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी और राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल:फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 16 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में श्री रामलला के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पूर्व मेगा स्वच्छता अभियान में भाजपा नेताओं के साथ जनप्रतिनिधि भी भागीदारी कर रहे हैं। मंगलवार को शहर दक्षिणी के विधायक व प्रदेश के पूर्व धर्मार्थ कार्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कर्णघंटा कुंड में सफाई अभियान चलाया। विधायक ने क्षेत्र के कार्यकर्ताओं संग कुंड के सीढ़ियों पर झाड़ू लगाकर, वहां स्थित मंदिरों की धुलाई का कार्य किया।

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दृष्टिगत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर प्रदेश के मंदिरों, मठों व तीर्थस्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज यह अभियान चलाया गया। इस दौरान विधायक ने कहा कि यह उनके जीवनकाल का स्वर्णिम अवसर है, जब वह इस पुण्य अवसर के साक्षी बन रहे हैं। अभियान में भाजपा के मंडल अध्यक्ष गोपाल जी गुप्ता, पार्षद संजय केशरी, मुन्ना कसेरा आदि ने भी भागीदारी की।

उधर, राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल सारंगनाथ मंदिर व भगवान बुद्ध मंदिर में आयोजित स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। अभियान के तीसरे दिन मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने शहर उत्तरी विधान सभा क्षेत्र अंतर्गत स्थित सारंग नाथ मंदिर व भगवान बुद्ध मंदिर सारनाथ में दर्शन पूजन श्रमदान किया। इस अवसर पर पार्टी के पदाधिकारी जगदीश त्रिपाठी, सिद्धनाथ शर्मा, अजीत सिंह, रतन कुमार मौर्या, कमलेश सोनकर, पार्षद संजय जायसवाल आदि भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर