सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलखुआ के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह का निधन

सहरसा-स्व डां अनिल सिंह

सहरसा,17 जनवरी (हि.स.)। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलखुआ के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह का बुधवार की सुबह अस्पताल के उपरी तल पर हार्ट अटैक से निधन हो गया।जिससे अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों और प्रखंड क्षेत्र में मातम छाया हुआ है। उनके निधन की सूचना पर अस्पताल में जनप्रतिनिधियों व स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी भीड़ जुट गयी।

स्वास्थ्य कर्मियों व प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की मॉर्निंग वॉक उपरांत अस्पताल के ऊपरी तल पर जिस कमरे में वो रहते थे रोज की तरह सुबह में चटाई पर योग कर रहे थे। वहीं इसी बीच जब अस्पताल के कर्मी कुछ कार्य के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से मिलने आए तो अचेत देख कर शोर मचाया। हल्ला सुन कर अस्पताल में तैनात चिकित्सकों व अन्य कर्मी आए और चिकित्सक ने जब उनकी जांच की तबतक बहुत देर हो चुकी थी और उनकी सांस बंद थी एवं नाक से खून बह रहा था। ऑन ड्यूटी कार्यरत चिकित्सक ने जब जांच की तो उन्होंने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक ने बताया कि लगता है हार्ट अटैक से उनका निधन हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही सलखुआ थानाध्यक्ष सरोज कुमार एवं एसआई संजय कुमार पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुँच पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम में सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया।सभी बिंदुओं पर जांच करते अस्पताल में लगे सीसीटीवी की बारीकी से जांच कर कार्रवाई में जुट गये।हालांकि मौत के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट कारणों का पता चल पाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

/चंदा

   

सम्बंधित खबर