डॉ सीकरिया ने गोल्ड प्लेटेड अश्व को अयोध्या भेजने के लिए केन्द्र व उप्र सरकार को भेजा पत्र

गोल्ड प्लेटेडड अश्व के साथ डा.शंभूनाथ सीकरिया व यमुना सीकरियागोल्ड प्लेटेडड अश्व के साथ डा.शंभूनाथ सीकरिया व यमुना सीकरिया

पूर्वी चंपारण,01 जनवरी(हि.स.)।अगामी 22 जनवरी को अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में मोतिहारी में हुए अश्वमेध यज्ञ में शामिल गोल्ड प्लेटेड घोड़ा को भेजने लेकर मनोकामना सिद्ध हनुमान आश्रम के आचार्य व उद्योगपति- समाजसेवी डाॅ शम्भूनाथ सीकरीया ने केन्द्र और यूपी सरकार को पत्र भेजा है।

उक्त आशय की जानकारी देते सोमवार को डॉ सीकरिया ने बताया कि अगर सरकार अनुमती और सुरक्षा प्रदान करती है, तो हमारी अभिलाषा के अनुरूप भगवान श्रीराम के मंदिर में यह गोल्ड प्लेटेडेड अश्व स्थापित होगा। उन्होंने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया है। अगर मुख्यमंत्री की ओर से उन्हें अनुमति मिल जाती है तो वह मोतिहारी आश्रम से अयोध्या के लिए घोड़ा को लेकर चल देंगे।

उल्लेखनीय है,कि अप्रैल 2022 में डॉ सीकरिया ने कलयुग में देश का पहला अश्वमेघ यज्ञ का आयोजन किया था। जिसमे गोल्ड प्लेटेडड अश्व का निर्माण कराया गया और यह अश्व प्रभु श्रीराम से जुड़े अयोध्या,वाल्मीकीनगर,जनकरपुर सीताकुंड के साथ बनारस और गोरखपुर जैसे धार्मिक स्थलों का भ्रमण किया था।

डॉ सीकरिया ने बताया कि सरकार के स्तर पर पत्र की प्रतीक्षा की जा रही है।उन्होंने बताया कि आश्रम द्धारा आगामी 22 जनवरी को भव्य दीपावली मनाने की तैयारी की जा रही है।डॉ.सीकरिया से पत्रकारों द्धारा जब यह पूछा गया कि आप अश्वमेघ यज्ञकर्त्ता है,तो आपको प्राणप्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला या नही तो उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम संसार के मालिक है। उनका दर्शन करने के लिए निमंत्रण की आवश्यकता नहीं होती। उनका दर्शन मैं अहंकार मुक्त होकर सामान्य रूप से करना ज्यादा पसंद करूंगा।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर