तीन दिवसीय 49वीं राज्य स्तरीय कबड्डी चौम्पियनशिप शुरू

उदयपुर, 17 जनवरी (हि.स.)। उदयपुर जिला कबड्डी संघ के तत्वावधान में तीन दिवसीय 49वीं राज्य स्तरीय बालक एवं बालिका जूनियर वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज बुधवार को उदयपुर में हुआ। पहले ही दिन के मैचों में हुए रोमांचक मुकाबलों ने कबड्डी प्रेमियों को खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई के लिए मजबूर कर दिया।

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करते हुए शहर विधायक ताराचंद जैन ने कहा कि परम्परागत खेल हमारी पहचान हैं जिसे बचाये रखने की जिम्मेदारी युवाओं की है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया वे इन खेलों में अधिक से अधिक भाग लें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इन्हें बढ़ावा देेने के लिए युवाओं का प्रोत्साहन किया है। कबड्डी हमारी संस्कृति, सभ्यता, विरासत और पहचान है जो विश्व में विख्यात है।

प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत करते हुए अध्यक्ष नाना लाल वया ने बताया कि पूरे राजस्थान से महिला वर्ग की 25, पुरुष वर्ग की 30 टीमों के 380 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में दांवपेंच दिखाएंगे। गुरुवार को राजस्थान कबड्डी संघ के अध्यक्ष तेजस्विनी गहलोत इस प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे।

बुधवार को हुए मुकाबलों में बालिका वर्ग में चूरू ने सिरोही को 52, टोंक ने चितौड़गढ़ को 17, बालक वर्ग में सवाईमाधोपुर ने पाली को 17, करौली एकेडमी ने कोटा को 10 पॉइंट से हरा अगले राउंड में अपनी जगह बनाई।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/संदीप

   

सम्बंधित खबर