श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी को नेपाल के वीरगंज में मांस मदिरा रहेगा प्रतिबंधित

पूर्वी चंपारण,18 जनवरी(हि.स.)। जिले से सटे नेपाल के वीरगंज महानगरपालिका के द्वारा अयोध्या धाम में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी को एक दिन के लिए महानगर क्षेत्र के अंतर्गत जानवरों का वध, शराब, मछली की बिक्री पर रोक लगायी है।

महानगरपालिका के मुख्य प्रशासनिक कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद लाल कर्ण ने इस संबंध में पत्र जारी करते हुए कहा है कि मित्र राष्ट्र भारत के अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर वीरगंज महानगर क्षेत्र के अंदर मांस, मछली और शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। इसका उल्लंघन करने वालों पर नियम संगत कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन पुलिस के साथ-साथ महानगरपालिका के कर्मियो से इस आदेश का अनुपालन कराने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है,कि श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नेपाल के वीरगंज शहर में व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है। यहां के सिद्धपीठ गहवा माई मंदिर सहित विभिन्न मंदिरो के साथ पूरे शहर को आकर्षक लाइट से दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। जगह जगह प्रभुश्रीराम और सीता माता की तस्वीरो का भव्य कटआउट लगाये जा रहे है।इसके साथ ही इस अवसर पर शहर को सुंदर बनाने के लिए अन्य कवायद की जा रही है।

हिन्दुसस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर