बीबीएन गोलीकांड को कबाड़ माफिया का संरक्षण : राजीव बिंदल

शिमला, 01 जुलाई (हि.स.)। विपक्षी दल भाजपा ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सत्ताधारी कांग्रेस सरकार की घेराबंदी की है। भाजपा का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस शासन में अपराध की घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने सोमवार को शिमला में कहा कि देवभूमि हिमाचल में क्राइम की घटनाओं ने प्रदेश को दहला दिया है। बीबीएन में बंदूक से शूटिंग की घटना ने शूटिंग प्रकरण को एक नया मोड़ दे दिया है। प्रदेश में गुंडातत्व भाईमुक्त है और पूरे प्रदेश में सरकार का भय नहीं है, केवल सामान्य व्यक्ति, कर्मचारी, दुकानदारों को भय है।

राजीव बिंदल ने आरोप लगाया कि बद्दी बरोटी नालागढ़ (बीबीएन) में गोलियां कबाड़ माफिया के संरक्षण में चली हैं। हिमाचल प्रदेश खनन, कबाड़, चिट्टा, शराब माफिया के गिरफ्त में है, इन सभी माफिया को कांग्रेस सरकार का संरक्षण है।

उन्होंने कहा कि बीबीएन में 1000 लोगों के सामने मैच देखते हुए गोलियां चलना, बिलासपुर में डीसी, एसपी, कोर्ट के बाहर गोलियां चलना और प्रदेश में 1 माह में 5 से ज्यादा गोलीकांड प्रदेश के लिया खतरे की घंटी है। सवाल यह है कि इन घटनाओं पर किसकी निगरानी और चौकसी है ?

उन्होंने कहा कि इस घटना में एक बात गंभीर है, बिलासपुर के विधायक त्रिलोक जमवाल एवं दून के विधायक एवं सीपीएस ने डीसी और एसपी को पहले ही सूचित कर दिया था कि इन क्षेत्रों में इलीगल आर्म्स वाले लोग पाए गए है और फिर भी सूचना को लेकर प्रशासन ने कोई भी कार्यवाही नहीं कि यह दिखाता है कि सरकार को का इन लोगों पर पूरा संरक्षण है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जून महीने में प्रदेश में 20 घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा जिसमें स्थानीय लोगों, विदेशी नागरिक, टैक्सी चालक, व्यापारियों, महिलाओं की हत्या हुई। यह घटनाएं 1 जून से 30 जून के बीच हुई हैं।

उन्होंने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि डेढ़ साल से सरकार हाथ पैर हाथ डालकर बैठी है और हिमाचल की स्थिति भयानक एवं भयभीत हो गई है। क्या हम नालागढ़ को माफिया का अड्डा बनाना चाहते हैं ? उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकारी तंत्र हिमाचल प्रदेश जनमानस और उनके जीवन से खिलवाड़ कर रहा है, सरकार स्वयं कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने फूड, एक्साइज, लेबर इंस्पेक्टर देहरा, नालागढ़, हमीरपुर में दहशत फैलने को लगा रखे है। चालान पर चालान हो रहे है, मुख्यमंत्री का मित्रों का टोला प्रधानों, बीडीसी सदस्यों के रिश्तेदारों की टास्फर कर रहा है। यह सरकार धक्के से चुनाव को हाइजैक करना चाहती है। 10 जून के बाद मुख्यमंत्री के लाभार्थी दोस्त चुनाव भी से गायब हो जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

/सुनील

   

सम्बंधित खबर