ढूकुवां वीयर रपटे पर 20 जनवरी से होगा आरसीसी का कार्य, 45 दिन में होगा पूर्ण

झांसी,18 जनवरी(हि.स.)। अधिशासी अभियंता बेतवा उमेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि 20 जनवरी से रपटे (कॉजवे) पर आरसीसी कार्य प्रारम्भ किया जाना है, जिसे लगभग आगामी 45 दिवस में पूर्ण किया जाना लक्षित है।

उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में प्रस्तावित कार्य अवधि में बाढ़काल की भांति पारगमन हेतु वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में उक्त मार्ग (उगरपुर चौक-ग्लोरागुन्देरा-पवाजी रोड-झरर घाट वाला रोड़) का प्रयोग में लाया जाना नितान्त आवश्यक है।

अधिशासी अभियंता बेतवा प्रखंड उमेश कुमार ने कहा कि खण्ड द्वारा ढुकुवां वीयर तथा सम्बद्ध संरचनाओं का अनुरक्षण एवं संचालन किया जाता है। उल्लेखनीय है कि वीयर के डाउनस्ट्रीम में नदी पारगमन के लिए रपटा (कॉजवे) विद्यमान है, जो विगत वर्षों में बाढ़ निस्कासन में क्षतिग्रस्त हो चुका था। बाढ़काल में उक्त रपटे (कॉजवे) पर आवागमन निषेद्य रहता है तथा क्षेत्रीय जनता द्वारा इस रास्ते के वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में (उगरपुर चौक-ग्लोरागुन्देरा-पवाजी रोड-झरर घाट वाला रोड) प्रयोग में लाया जाता रहा है।

वर्तमान में रपटा पर सुरक्षित पारगमन के लिए उसके पुनरोद्धार का कार्य विभाग द्वारा कराया जा रहा है। इस सम्बन्ध में अधीक्षण अभियन्ता चतुर्थ मण्डल सिंचाई कार्य द्वारा 04 जनवरी को स्थलीय निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया गया कि आरसीसी कार्य के दौरान स्थानीय लोगों के नदी के पारगमन के लिए रपटा (कॉजवे) पर सुरक्षा के दृष्टि से आवागमन पूर्णतः निषेद्य किया जाये, ताकि उक्त कार्य को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा किया जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

   

सम्बंधित खबर