मप्रः मंत्री विजयवर्गीय ने दिए छिन्दवाड़ा की विशेष भूमि को फ्री होल्ड कराने के निर्देश

- नगरीय विकास मंत्री विजयवर्गीय से मिले छिंदवाड़ा के जनप्रतिनिधि

भोपाल, 18 जनवरी (हि.स.)। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से गुरुवार को छिंदवाड़ा शहर के जनप्रतिनिधि एवं नगरवासियों ने भोपाल में नगरीय विकास संचालनालय में मुलाकात की। उन्होंने छिंदवाड़ा शहर की भूमि विशेष को फ्री होल्ड करने के लिए नगरीय विकास मंत्री को ज्ञापन सौंपा।

यह भूमि चार फाटक से नरसिंहपुर रोड और गांधीनगर क्षेत्र में स्थित है। मंत्री विजयवर्गीय ने संचालनालय में पदस्थ अपर आयुक्त कैलाश वानखेड़े को निर्देशित किया कि छिंदवाड़ा नगर निगम कमिश्नर से इन आवेदनों पर प्रतिवेदन प्राप्त किया जाये।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि नगरीय निकायों से संबंधित समस्या से जुड़े आवेदन प्राप्त होने पर उनके निराकरण की समुचित व्यवस्था की जाये। नगरीय विकास मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि जनप्रतिनिधियों से प्राप्त होने वाले पत्रों का निश्चित समय-सीमा में जबाव दिया जाए।

दीनदयाल रसोई योजना

प्रदेश में 124 नगरीय निकायों में 191 रसोई केन्द्र संचालित हो रहे है। इनमें 166 स्थायी एवं 25 चलित रसोई केन्द्र है। अब तक दीनदयाल रसोई योजना में करीब दो करोड़ 50 लाख जरूरतमंदों को भोजन की थाली का वितरण किया गया है। योजना में नाममात्र शुल्क पांच रुपये में भोजन की थाली उपलब्ध कराई जा रही है। 16 नगर निगमों में 23 चलित रसोई केन्द्र, 2 चलित रसोई केन्द्र नगर पालिक पीथमपुर और मंडीदीप में संचालित हो रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर