विकास योजनाओं में लेवी वसूलने आए जेजेएमपी के चार उग्रवादी गिरफ्तार

पलामू, 19 जनवरी (हि.स.)। पलामू जिले के पांकी में विकास योजनाओं को बाधित कर लेवी वसूलने वाले उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के चार उग्रवादियों को पुलिस ने पांकी के बिहरा गांव से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार उग्रवादियों में पांकी थाना क्षेत्र के नावागढ निवासी धर्मेन्द्र कुमार, सूरजीन गांव का रहने वाला सतन उरांव, जगन उरांव और राधाडीह के राजू साव शामिल है। सभी लेवी वसूलने एक निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केन्द्र भवन में पहंुचे थे।

गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने दो देशी कट्टा, लेवी संबंधित एक पर्चा, सादा पर्चा, तीन मोबाईल फोन, दो मोटरसाईकिल और पाँच हजार रूपये लेवी के बरामद किये हैं। पुलिस गिरफ्त में आए उग्रवादी छोटे-बड़े ठिकेदार और राशन डीलर को धमका कर लेवी वसूलते थे और अपने एरिया कमांडर को वसूली गई राशि देते थे। इसमें इनका हिस्सा भी होता था।

एसपी रीष्मा रमेशन ने शुक्रवार की शाम बताया कि कुछ दिनों से जेजेएमपी के दस्ता द्वारा पांकी थाना क्षेत्र में बन रहे आंगनबाड़ी केन्द्र भवन और संचालित अन्य विकास योजनाओं में लेवी की मांग ठेकेदारों से की जा रही थी। ठेकेदारों को परेशान करने के लिए निर्माणाधीन भवन पर पर्चा साट कर कार्य बाधित कर रहे थे। उग्रवादियों ने पुलिस को बताया कि एरिया कमांडर धू्रव जी उर्फ राजू राम और उसकी पत्नी अनिता के द्वारा संगठन के सदस्यों के माध्यम पर्चा सटवाकर लेवी की मांग की जा रही थी।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर