ओलंपिक गेम्स-2036 को गुजरात में लाने की चल रही है तैयारी: मुख्यमंत्री

ओलंपिक 

-सेवी स्वराज स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित इंटर स्कूल स्पोर्ट्स कम्पीटिशन का उद्घाटन

-दो दिवसीय कम्पीटिशन में 21 से अधिक स्कूलों के लगभग 1800 विद्यार्थी भाग लेंगे

अहमदाबाद, 20 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शनिवार को अहमदाबाद में स्थित सेवी स्वराज स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित दो दिवसीय इंटर स्कूल स्पोर्ट्स कम्पीटिशन का शुभारंभ किया। यह कम्पीटिशन प्रोग्रेसिव स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन की ओर से आयोजित की गई है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘खेलेगा इंडिया, जीतेगा इंडिया और आगे बढ़ेगा इंडिया’ के मंत्र को चरितार्थ करने के लिए इस कम्पीटिशन का आयोजन करने पर प्रोग्रेसिव स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन को अभिनंदन दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कम्पीटिशन में जब बड़ी संख्या में विद्यार्थी भाग ले रहे हैं, तब प्रत्येक विद्यार्थी-खिलाड़ी को किसी को हराने के लिए नहीं, बल्कि जीतने की नीयत के साथ खेलना है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2036 में आयोजित होने वाले ओलंपिक गेम्स का आयोजन गुजरात में हो, इसके लिए गुजरात ने तैयारियाँ शुरू कर दी हैं। उन्होंने ओलंपिक तैयारियों का विवरण भी दिया।

इस अवसर पर पद्मश्री, अर्जुन पुरस्कार तथा मेजर ध्यानचंद्र पुरस्कार विजेता गीत सेठी ने उपस्थित विद्यार्थियों को प्रोत्साहन प्रदान करते हुए कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी-विद्यार्थी को जिस स्पोर्ट्स में रुचि है, उस स्पोर्ट्स से बहुत प्रेम करना चाहिए और उस खेल में निश्चित रूप से आगे बढ़ना चाहिए। प्रत्येक विद्यार्थी को हार्डवर्क के साथ अपने टैलेंट का उपयोग निश्चित रूप से करना चाहिए।

इस दो दिवसीय खेलकूद स्पर्धा में लगभग 6 खेलों में करीब 1800 विद्यार्थी भाग लेंगे। इस कम्पीटिशन के उद्घाटन अवसर पर प्रोग्रेसिव स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन से जुड़े जिगर शाह, विवेकभाई कपासी तथा 21 से अधिक स्कूलों के आचार्य, शिक्षक, प्रशिक्षक एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/संजीव

   

सम्बंधित खबर