गुमला में अमित मोबाइल की दुकान में लाखों की चोरी का खुलासा, दो शातिर गिरफ्तार

गुमला, 20 जनवरी (हि.स.)। पुलिस ने गुमला के मेन रोड स्थित सौम्या कांप्लेक्स के अमित मोबाइल की दुकान में 29 दिसंबर की रात हुई भीषण चोरी के मामले का उद्भेदन कर लिया है। इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से मोबाइल के 12 खाली डब्बे, बाइक, मोबाइल फोन, चोरी की घटना में प्रयुक्त दो पेचकस, दो लोहे का नुकीला रॉड और दुकान में लगे सीसीटीवी का डीवीआर बरामद किया है।

गुमला के पुलिस अधीक्षक हरविंदर सिंह ने कार्यालय परिसर में प्रेस कांफ्रेंस में मामले का खुलासा करते हुए गिरफ्तार दोनों आरोपितों को मीडिया के सामने प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि आलम शेख (43) व अलिम शेख (27) की गिरफ्तारी साहेबगंज जिले के राजमहल थाना क्षेत्रांतर्गत मुर्गीटोला स्थित उनके आवास से की गई।

उन्होंने बताया कि 29 दिसंबर, 2023 को अमित मोबाइल दुकान से शटर को उखाड़ कर करीब 30 लाख रुपये का मोबाइल की चोरी कर ली गई है। इस संबंध में गुमला थाना में अज्ञात चोरों के विरुद्ध एक मामला (थाना कांड संख्या 437/23 दिनांक 29-12-2023, धारा 457, 380/34 भादवि के तहत) दर्ज किया गया। इसके बाद कांड के अनुसंधान के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया।

एसपी हरिविंदर सिंह ने बताया कि भीषण चोरी की घटना का उद्भेदन करने वाली एसआईटी टीम के सदस्यों को पुलिस प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस टीम में गुमला थाना के पुअनि संचित कुमार, पुअनि विवेक कुमार पांडेय (साईबर सेल), पुअनि निरंजन कुमार सिंह, सअनि सागीर आलम व आरक्षी पवन कुमार यादव शामिल थे।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार शातिर चोर आलम शेख की तलाश रांची के सदर थाना पुलिस 15 साल से कर रही थी। चोरी के एक मामले में सदर थाना रांची में आलम शेख के विरुद्ध एक कांड (सं.190/2009) दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी के लिए लाल वारंट भी जारी हुआ है। आलम शेख पहली बार गुमला पुलिस के हाथों गिरफ्तार हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/ हरिओम/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर