डीसी कठुआ का उपमंडल बनी दौरा दूसरे दिन भी जारी

कठुआ 20 जनवरी (हि.स.)। उपायुक्त कठुआ डॉ. राकेश मिन्हास ने उपमंडल बनी के दूर-दराज इलाकों में अपने व्यापक दौरे के दूसरे दिन अधिकारियों की एक समर्पित टीम का नेतृत्व किया।

टीम ने स्थानीय आबादी की मांगों को प्रत्यक्ष रूप से समझने के उद्देश्य से डग्गर के सुदूर ब्लॉक में एक रात बिताई। जुड़वां ब्लॉकों के तूफानी दौरे के दौरान उपायुक्त मिन्हास ने एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना की आधारशिला रखी। डुग्गन में चालोग-धमन रोड से हंसा-भुल्लारी रोड तक नव उद्घाटन की गई लिंक रोड नाबार्ड के वित्त पोषण के साथ लोक निर्माण विभाग द्वारा निष्पादित एक महत्वपूर्ण पहल है। यह सड़क लोवांग तक सीधी पहुंच प्रदान करने, स्थानीय लोगों के लिए यात्रा को सुव्यवस्थित करने और बनी मुख्यालय के माध्यम से लंबे मार्ग की आवश्यकता को खत्म करने का अनुमान है। डुग्गन में बीडीओ कार्यालय भवन के चल रहे निर्माण का निरीक्षण करते हुए डॉ राकेश मिन्हास ने 31 मार्च 2024 से पहले परियोजना को पूरा करने के महत्व पर जोर दिया। यह विकास क्षेत्र में प्रशासनिक दक्षता को बढ़ाने के लिए तैयार है।

उपायुक्त ने डुग्गन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी दौरा किया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी कठुआ को लंबित कार्यों के लिए एक संशोधित विस्तृत परियोजना रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। संशोधित डीपीआर आगामी पूंजीगत व्यय बजट में स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे के लिए आवश्यक धन सुरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। स्थानीय समुदाय के साथ जुड़ने के लिए उपायुक्त मिन्हास ने डग्गर में एक क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया, जिससे स्थानीय युवाओं के साथ बातचीत करने का अवसर मिला।

उन्होंने युवाओं को प्रशासन द्वारा पेश किए गए अवसरों का लाभ उठाने और बढ़ते पर्यटन उद्योग में रास्ते तलाशने के लिए प्रोत्साहित किया। डॉ. राकेश मिन्हास ने क्षेत्र की युवा प्रतिभा की सराहना करते हुए उनसे व्यक्तिगत और सामुदायिक विकास के लिए अपनी क्षमता का उपयोग करने का आग्रह किया। उपायुक्त ने तेज गति से विकास के लिए प्रशासन और स्थानीय आबादी के बीच सहयोग के महत्व पर जोर दिया। इस अवसर पर एडीसी कठुआ रणजीत सिंह, सीपीओ कठुआ रणजीत ठाकुर, सीएमओ कठुआ डॉ. विजय रैना और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर