नाबालिग की गला रेत कर हत्या करने वाला मुख्य आरोपित गिरफ्तार

कानपुर, 20 जनवरी (हि.स.)। सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र निवासी नाबालिग बच्चे के अपहरण व हत्या मामले पुलिस ने शनिवार को मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद हो गई है। मामले में दो बाल अपचारी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं और दो अन्य की तलाश जारी है।

सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र के स्वर्ण जयंती विहार निवासी मनोज गुप्ता का बेटा वरुण गुप्ता (10) बीते दिनों लापता हो गया था। संबंधित थाना पुलिस ने मनोज गुप्ता की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी थी। इसी बीच 10 जनवरी को सनिगवां बम्बा में वरुण का शव बरामद हुआ। पुलिस ने मामले की गहनता से जांच की तो पाया कि थाना चकेरी के गणेशपुर निवासी अमित राजपूत उर्फ पंचू ने सहयोगियों के साथ नाबालिग का अपहरण कर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या में शामिल बाल अपचारी कल्लू और शिवा को गिरफ्तार करते हुए 14 जनवरी को बाल सम्प्रेक्षण गृह भेज दिया और मुख्य आरोपित की तलाश तेज कर दी।

थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि उप निरीक्षक अजय गंगवार की अगुवाई वाली सर्विलांस टीम की मदद से मुख्य आरोपी अमित राजपूत उर्फ पंचू को प्रधानमंत्री आवास योजना स्वर्ण जयंती विहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल बरामद की गई है। अभियुक्त रिमाण्ड के लिए न्यायालय में पेश किया गया है और अन्य दो आरोपितों की तलाश तेज कर दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/आकाश

   

सम्बंधित खबर