सबका साथ, सबका विश्वास की संकल्पना को पूरा कर ही संकल्प यात्राः सांसद गणेश सिंह

सतना, 21 जनवरी (हि.स.)। क्षेत्रीय सांसद गणेश सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सारे परिवारों की दिक्कतें दूर कर उन्हें सशक्त करने का काम किया है। प्रधानमंत्री की विकसित भारत संकल्प यात्रा सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र को चरितार्थ कर रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य है कि कोई भी पात्रताधारी सरकार की योजनाओं से वंचित नहीं रहे। इसके लिये शासन की योजनाओं का संकलन एक साथ आपके गांव तक विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

सांसद सिंह रविवार को उचेहरा और सोहावल विकासखंड की ग्राम पंचायतों की विकसित भारत संकल्प यात्रा में शासन की योजनाओं और नीतियों के बारे में आमजनों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य ज्ञानेंद्र सिंह, जनपद सदस्य सुरेंद्र द्विवेदी, भागवेंद्र सिंह, सोमचंद्र ताम्रकार, अनुराग सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे।

सांसद गणेश सिंह कि प्रधानमंत्री मोदी ने पहले गरीबो के बैंक खाते खुलवाकर उनके खातो में ही सीधे राशि जमा करने की पहल की है। अब उन्होंने कोई भी पात्रताधारी वंचित न रहे, की मुहिम छेड़ते हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की है। सरकार से मिली सहायता से समूह की बहनों में हिम्मत आई है और बोलने से अब झिझकती नहीं है। आर्थिक प्रगति के द्वार भी समूहो की महिलाओं के खुले हैं। महिलाओं की प्रगति से घर, बच्चों, परिवार और समाज, सभी प्रगति की ओर अग्रसर होते है।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधानमंत्री मोदी की गाड़ी हर घर तक संदेश पहुंचाने का काम कर रही है। इसके पीछे मंशा यही है कि कोई भी परिवार किसी भी प्रकार की दिक्कतों से ना जूझे। सांसद ने ग्राम कोरवारा और रगौली में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को मौके पर हितलाभ व स्वीकृति पत्रों का वितरण किया। साथ ही विकसित भारत के निर्माण का संकल्प भी दिलाया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर