कहीं प्रतियोगिता तो कहीं कारसेवकों का सम्मान

कहीं प्रतियोगिता तो कहीं कारसेवकों का सम्मान कहीं प्रतियोगिता तो कहीं कारसेवकों का सम्मान कहीं प्रतियोगिता तो कहीं कारसेवकों का सम्मान

उदयपुर, 21 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में उदयपुर में भी उत्सव का माहौल बना हुआ है। रविवार को भी शहर में विभिन्न संस्थाओं की ओर से विभिन्न आयोजन हुए। कहीं सुंदरकाण्ड का पाठ हुआ तो कहीं कारसेवकों का सम्मान किया गया।

उदयपुर में विश्व हिंदू परिषद उदयपुर महानगर की ओर से रविवार को कार सेवकों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। विभिन्न क्षेत्रों से आए 120 कारसेवको का सम्मान किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता विहिप के चित्तौड़ प्रांत संगठन मंत्री धनराज ने भगवान श्रीराम को भारतवर्ष का प्राण बताते हुए कहा कि सभी भगवान राम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारें। उदयपुर महानगर के प्रचार प्रमुख चंद्र प्रकाश देखावत ने बताया कि कार्यक्रम में सुंदरलाल कटारिया, सुखलाल लोहार, महानगर महामंत्री अशोक प्रजापत, उपाध्यक्ष सुशील मूंदड़ा आदि अतिथि थे।

इसी तरह, भगवान श्री राम के कृतित्व एवं व्यक्तित्व रामायण पर आधारित एवं मौखिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन सर्व समाज द्वारा गांधीनगर में किया गया। प्रतियोगिता के विजेताओं को उदयपुर नगर भ्रमण कराया जाएगा। उन्हें बस द्वारा मोती मंगरी, सिटी पैलेस, नारायण सेवा संस्थान सेवा धाम बड़ी, पन्नाधाय स्मारक, महर्षि दयानंद सरस्वती कर्मस्थली नौलखा महल गुलाब बाग आदि का अवलोकन कराया जाएगा।

भारतीय सेवा संस्थान और मेवाड़ एजुकेशन के तत्वावधान में शनिवार को शोभागपुरा स्थित परिसर में सुंदरकाण्ड पाठ व कारसेवकों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम संयोजक दिनेश शर्मा, पीयूष औदिच्य व विजयलक्ष्मी ने बताया कि इस अवसर पर भारतीय सेवा संस्थान की अध्यक्ष पुष्पा देवी मूंदड़ा के सान्निध्य में विधिवत पूजन-अर्चन के साथ सुंदरकाण्ड पाठ आरंभ किया गया। इस अवसर पर संस्थान के सदस्यों सहित आसपड़ोस सहित आमंत्रित अतिथि उपस्थित थे। इस अवसर पर संस्थान के वरिष्ठ पदाधिकारी देवेन्द्र अरोड़ा ने कार्यक्रम में आमंत्रित कारसेवकों दिनेश भट्ट, सुशील मूंदड़ा, मुकेश जैन का अभिनंदन किया। उन्हें उपरणा ओढ़ाकर व श्रीराम की छवि प्रदान कर अभिनंदन किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर