500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद आई शुभ घड़ी, प्राण-प्रतिष्ठा के समय करें रामधुन का अखंड पाठ: नीलकंठ तिवारी

-देवालयों सहित अपने-अपने घरों में कम से कम पांच 'रामज्योति' दीपक अवश्य जलाएं

वाराणसी, 21 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में 22 जनवरी सोमवार को श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या पर रविवार की शाम प्रदेश के पूर्व मंत्री और शहर दक्षिणी के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने सनातनी समाज से इस अवसर को ऐतिहासिक एवं यादगार बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों की लम्बी प्रतीक्षा के बाद देशवासियों विशेषकर हिंदू समाज के लिए वह शुभ घड़ी आ ही गई, जब सोमवार को अयोध्या में श्री रामलला की प्राणप्रतिष्ठा होगी और रामभक्त अपने प्रभु श्रीराम का उनकी अयोध्या में भव्य दर्शन लाभ प्राप्त करेंगे।

डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान एवं अपील के अनुसार वे अपने-अपने घरों के आसपास के देवालयों में साफ-सफाई के साथ देवालयों की भव्य सजावट करें। दर्शन-पूजन-हवन आदि के साथ सुंदरकांड व रामधुन का अखंड पाठ सहित भजन-कीर्तन करें। देवालयों सहित अपने-अपने घरों में कम से कम पांच 'रामज्योति' दीपक अवश्य जलाएं।

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और शहर उत्तरी के विधायक रविन्द्र जायसवाल ने कहा कि पूरा देश पलके बिछाकर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल का इंतजार कर रहा है। हर कोई इन ऐतिहासिक पलों का साक्षी बनना चाहता है। इस पल को ऐतिहासिक एवं यादगार बनाने के लिए अपने-अपने घरों के आसपास के देवालयों में साफ-सफाई के साथ देवालयों की भव्य सजावट करें, दर्शन-पूजन-हवन आदि के साथ सुंदरकांड व रामधुन का अखंड पाठ सहित भजन-कीर्तन करें। देवालयों सहित अपने-अपने घरों में कम से कम पांच 'रामज्योति' दीपक अवश्य जलाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर