रक्तदान सिर्फ महान दान नहीं जीवन दान है: भूपेश चौबे

लखनऊ, 06 फरवरी (हि.स.)। सोनभद्र सदर सीट से विधायक भूपेश चौबे ने अपने जन्मदिन पर मंगलवार को राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में रक्तदान कर आम जनमानस को प्रेरित किया। इसके पूर्व विधानसभा सत्र के दौरान सदन में विधानसभा अध्यक्ष समेत समस्त समस्यों ने श्रीचौबे को जन्मदिन की बधाई दी और उन्होंने सभी का आभार जताया।

विधायक भूपेश का कहना है कि कोई भी उपलक्ष्य हो उसे मनाने में समाज हित होना चाहिए। रक्त को लड़ाई-झगड़े में न बहाकर दान करें, ताकि किसी भी जरूरत मंद की जान बचाई जा सके। कहा कि रक्तदान महादान ही नहीं, जीवनदान कहलाता है क्योंकि हमारा रक्त मुसीबत में किसी के काम आता है और हम एक अनजान से खून का रिश्ता बना लेते हैं।

जन्मदिन पर 25 वर्षों से कर रहे रक्तदान

महापुरुषों और विद्यार्थी परिषद से प्रेरित होकर भूपेश चौबे जन्मदिन के मौके पर गत 25 वर्षों से रक्तदान कर रहे हैं। उनका कहना है कि रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बनता, शरीर में ही इसका निर्माण होता है, इसलिए रक्तदान जरुर करना चाहिए।

जरूरतमंदों में बांटा सामान

जन्मदिन के अवसर पर विधायक भूपेश ने हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना कर लोकमंगल की कामना की। वहीं उनके साथियों ने विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग, अन्य जरूरत की चीजें, गरीब बच्चों को कॉपी-किताब वितरण व सहभोज कार्यक्रम आयोजित किए।

बोले, मुस्कान लाने की परंपरा को जारी रखें

उनका कहना है कि जिस दिन हमारा जन्म हुआ वह बहुत सारे चेहरों पर मुस्कान लेकर आया तो क्यों न हम अपने जन्मदिन पर मुस्कान लाने की परंपरा को जारी रखें। आइए हम अपना मन बनाएं और अपने जन्मदिन व अपने प्रियजनों के जन्मदिन पर रक्तदान करें।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/दीपक/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर