कांग्रेस का मौन सत्याग्रह मंगलवार को

जयपुर, 22 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा को असम में रोकने के प्रयास के विरोध में समस्त जिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा मंगलवार 23 जनवरी को मौन सत्याग्रह का आयोजन किया जाएगा।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि 14 जनवरी से युवाओं, महिलाओं एवं पिछड़ों को न्याय दिलाने के लिए मणिपुर से निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा को असम सरकार द्वारा रोकने का प्रयास किया गया है तथा यात्रा पर हमला कर व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है उसके विरुद्ध राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार समस्त जिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा 23 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा अथवा उनकी तस्वीर के समक्ष प्रात: ग्यारह बजे से दोपहर दो बजे तक ‘‘मौन सत्याग्रह’’ का आयोजन कर विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा जयपुर में गाधी सर्किल, जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर आयोजित होने वाले मौन सत्याग्रह में शामिल होंगे। विरोध-प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक, विधायक प्रत्याशीगण, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारीगण, पंचायत राज एवं नगर निकाय के जनप्रतिनिधियों सहित प्रमुख नेतागण एवं कार्यकर्तागण शामिल होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप

   

सम्बंधित खबर