रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बनना परम सौभाग्य : नन्दी

-- पीढ़ियों और पूर्वजों का पुण्य फलित हुआ

-- नन्दी ने राम मंदिर निर्माण में 1.25 करोड़ का किया था दान

-- आरएसएस के आमंत्रण पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हुए सम्मिलित

प्रयागराज, 22 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में प्रभु श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी अपनी पत्नी पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी के साथ सम्मिलित हुए। जिन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आमंत्रित किया गया था। नन्दी ने कहा कि श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बनना परम सौभाग्य की बात है।

500 वर्षों के संघर्ष के बाद प्रभु श्री राम के आगमन की बेला पर आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सम्मलित होते हुए नन्दी ने कहा कि अगर कहूं कि आज हमारे अभिलाषा, पूरे परिवार और पीढ़ियों के लिए जीवन का सबसे बहुमूल्य दिन है तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। क्योंकि अयोध्या प्रभु श्रीराम जी की अयोध्या है, सनातन आस्था की ऊर्जापुंज और दिव्य, भव्य और नव्य अयोध्या है।

नन्दी ने कहा कि पूरे देश-दुनिया से मात्र 7,700 अतिथि प्रांगण में मौजूद थे। किन्तु हमारा मानना है कि हम सब प्रभु के सम्मुख अतिथि नहीं बल्कि उनके अनन्य सेवक के रूप में बैठे थे। सौभाग्यशाली रामभक्तों में सम्मिलित होना हमारा और अभिलाषा पर साक्षात् प्रभुकृपा एवं आशीर्वाद है। अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उपस्थित रहना सुखद है, जो शब्दों की व्याख्या से परे है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही पीढ़ियों और पूर्वजों का पुण्य फलित हुआ। यह अनुभूति अदभुत, अद्वितीय एवं अविस्मरणीय है। सदियों की प्रतीक्षा, असंख्यक बलिदान, दीर्घ संघर्ष के बाद यह स्वर्णिम अवसर आया है। यह प्रत्येक सनातनी के लिए गौरव व भावुकता का समय है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर