बीरभूम के तृणमूल नेताओं के साथ ममता ने की बैठक, कहा : गठबंधन के लिए दो से अधिक सीटें नहीं छोड़ेंगे

कोलकाता, 23 जनवरी (हि.स.)। लोकसभा चुनाव की तैयारी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जुट गई हैं। वह अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के अलग-अलग जिलों के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर रही हैं। पिछले हफ्ते मुर्शिदाबाद के नेताओं के साथ बैठक के बाद आज यानि मंगलवार को उन्होंने बीरभूम जिले के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की है। इसमें शामिल एक नेता ने बताया कि उन्होंने नेताओं के साथ संवाद के दौरान बीरभूम जिले के चर्चित बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल को भी याद किया। फिलहाल अनुब्रत मवेशी और कोयला तस्करी के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

तृणमूल सुप्रीमो ने साफ कर दिया कि जिस तरह से बीरभूम में अनुब्रत मंडल ने संगठन को संभाला था ठीक उसी तरह से पार्टी को चलाना होगा। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में विपक्षी ईंडी गठबंधन में शामिल कांग्रेस और वाम दलों को सीटें दिए जाने को लेकर उन्होंने साफ कर दिया कि गठबंधन में शामिल दलों को दो से अधिक सीटें नहीं देंगे।

ममता ने कहा कि जरूरत पड़ने पर सभी 42 सीटों पर लड़ेंगे लेकिन अगर दो सीट पर गठबंधन के साथी मान जाते हैं तो कोई आपत्ति नहीं है। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के दो सांसद हैं। एक बरहमपुर से अधीर रंजन चौधरी हैं और दूसरे मालदा दक्षिण से अबू हसेम खान चौधरी की जीत हुई है। इन दोनों सीटों को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस गठबंधन में शामिल सहयोगी दलों को एक भी सीट नहीं देना चाहती। जबकि कांग्रेस छह से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर