पश्चिम रेलवे ने पश्चिम रेलवे मुख्यालय भवन के निर्माण के 125 वर्ष पूरे होने पर लगाई फोटो प्रदर्शनी

अहमदाबाद, 24 जनवरी (हि.स.)। पश्चिम रेलवे के मुख्यालय भवन के 125 वर्ष पूरे होने के ऐतिहासिक अवसर पर महीने भर चलने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में बुधवार को मुंबई के चर्चगेट स्थित पश्चिम रेलवे मुख्यालय भवन के प्रवेश कक्ष में एक फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। यह प्रदर्शनी रेल प्रशंसकों और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स द्वारा पश्चिम रेलवे के लिए एक यादगार उपलब्धि है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार एक दिवसीय फोटो प्रदर्शनी में पश्चिम रेलवे के विभिन्न रंगों और पहलुओं को प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शित तस्वीरों में मीटर गेज, नैरो गेज, डीजल इंजन के युग के साथ-साथ 'नए भारत की नई रेल'- वंदे भारत एक्सप्रेस के नए युग को दर्शाया गया है। प्रसिद्ध सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स ने पश्चिम रेलवे पर खींची गई अपनी आकर्षक तस्वीरों के साथ इस फोटो प्रदर्शनी में योगदान दिया। इन इन्फ्लुएंसर्स की सोशल मीडिया में फॉलोअर्स की संख्या बहुत अधिक है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ-साथ रेल मंत्रालय के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से इन रेल प्रशंसकों द्वारा ली गई तस्वीरों और वीडियो को साझा किया जा चुका है। इस प्रदर्शनी में अक्षय मराठे, दीप खराड़ी, हेथ कंसारा, सौरभ राउत, सन्नी झा, सूरज पुजारी, मीत पटेल, विवेक पिल्लै जैसे शौकिया फोटोग्राफर, रेल प्रशंसक और इन्फ्लुएंसर्स ने भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/आकाश

   

सम्बंधित खबर